मतदाताओं को एकजुट होकर राजनीति के कैंसर दागियों से निपटना होगा - एडीआर

मतदाताओं को एकजुट होकर राजनीति के कैंसर दागियों से निपटना होगा। जिले की नरैनी सुरक्षित विधानसभा सीट के ग्राम बड़ेहा स्योढ़ा में..

मतदाताओं को एकजुट होकर राजनीति के कैंसर दागियों से निपटना होगा - एडीआर

बांदा, 

मतदाताओं को एकजुट होकर राजनीति के कैंसर दागियों से निपटना होगा। जिले की नरैनी सुरक्षित विधानसभा सीट के ग्राम बड़ेहा स्योढ़ा में पंचायत भवन के सभागार में एडीआर एवं यूपी इलेक्शन वॉच के संयुक्त तत्वाधान में मतदाता जागरूकता एवं किसान चौपाल का आयोजन हुआ।

एडीआर के प्रदेश को-ऑर्डिनेटर व मुख्य अतिथि अनिल शर्मा ने चौपाल में कहा कि सुप्रीम कोर्ट व चुनाव आयोग सभी राजनीतिक दलों को लंबे अरसे से ये निर्देश दे रहे हैं कि वे किसी दागी प्रत्याशी को टिकट न दें। ऐसे कई सुझाव लंबे अरसे से एडीआर व चुनाव आयोग विभिन्न राजनीतिक दलों से को दे रहा है, लेकिन सबके बावजूद राजनैतिक दल दागी प्रत्याशियों को टिकट देने का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं इसलिए मतदाताओं को भी एकजुट होकर राजनीति के इस कैंसर से निपटना होगा।

यह भी पढ़ें - चूड़ी और कॉस्मेटिक की तीन मंजिला दुकान में लगी आग

चौपाल की अध्यक्षता कर रहे ग्राम प्रधान प्रदीप द्विवेदी, बुद्धि विलास तिवारी, शिव गोविंद ,बृजगोपाल, ममता देवी, आशा दीन, अनीश ने नया प्रस्ताव रखा कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग के निर्देशों को मानते हुए सभी राजनीतिक दलों को दागी व्यक्तियों को टिकट न देने का संकल्प लेना चाहिए, वरना वह दिन दूर नहीं है जब राजनीति में अच्छे और सच्चे व्यक्तियों का चुनाव लड़ना मुश्किल हो जाएगा।

प्रस्ताव में यह भी कहा गया की अभी जितने चरणों के चुनाव बाकी हैं सभी राजनीतिक दल अभी भी काल परिस्थिति और समय को समझते हुए अगले चरणों के चुनाव में वे किसी दागी व्यक्ति को टिकट ना दें। उन्होंने कहा कि ग्राम बड़ेहा श्योढा में आज किसान चौपाल मे पारित यह प्रस्ताव सभी राजनैतिक दलो के राष्ट्रीय अध्यक्षों को भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें - बहन की शादी में आए दो सगे भाइयों की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत

चौपाल में किसान मेवालाल, जुगल किशोर, लक्ष्मीकांत, आनंद गौतम, गोविंद प्रसाद, राधा कृष्ण द्विवेदी, राजंती राज, राज बाबू ने जब प्रस्ताव रखा के अब 23 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए नरैनी सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के जो भी प्रत्याशी वोट मांगने के लिए उनके गांव आएंगे, वह गांव के दो प्रमुख समस्याओं को रजिस्टर में लिख कर उसमें सभी ग्रामीणों के हस्ताक्षर करवा कर यह प्रस्ताव उन्हें दिखाया जाएगा।

जब प्रत्याशी यह लिख कर दे देंगे कि वह विधायक बने तो उनके गांव की समस्या को प्राथमिकता से हल करेंगे, तो उनके चुनाव जीतने के बाद गांव में पुनः चौपाल करके रजिस्टर विधायक को दिखाकर उन पर जन दबाव बनाकर हल कराएंगे। इस अवसर पर ग्राम प्रधान प्रदीप दुबे, एडीआर के प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य निखिल सक्सेना,ग्राम पंचायत सचिव रमेश चन्द्र कुशवाहा, जानहृवी द्विवेदी ने भी विचार व्यक्त किये।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर से बांदा आ रही प्राइवेट बस पलटी, 14 से अधिक यात्री घायल

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2