चूड़ी और कॉस्मेटिक की तीन मंजिला दुकान में लगी आग

बाँदा शहर के व्यस्ततम इलाके महेश्वरी देवी चौराहे के समीप सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब चूड़ी व कॉस्मेटिक की तीन मंजिला दुकान..

चूड़ी और कॉस्मेटिक की तीन मंजिला दुकान में लगी आग

  • 70 लाख का नुकसान, परिवार के चार लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला

बाँदा शहर के व्यस्ततम इलाके महेश्वरी देवी चौराहे के समीप सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब चूड़ी व कॉस्मेटिक की तीन मंजिला दुकान में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि इसी दुकान के ऊपर मंजिल में रह रहे परिवार के 4 लोग फंस गए। जिन्हें पुलिस व फायर सर्विस के जवानों ने रेस्क्यू करके जीवित बाहर निकाल लिया।

घटना शहर कोतवाली के समीप दुर्गा बाजार में हुई। यहीं पर जयपाल लखेरा और उनकी पत्नी मीना लखेरा कॉस्मेटिक व चूड़ियों का व्यापार करते हैं। भुक्तभोगी जयपाल लखेरा ने बताया कि आज मुझे एक शादी में सम्मिलित होने जाना था। इसके लिए सुबह जल्दी उठकर पानी के लिए मोटर चला दी थी। कुछ देर बाद बच्चे को मोटर बंद करने के लिए कहा। जब वह नीचे गया तो वहां आग लगी थी।

यह भी पढ़ें - बहन की शादी में आए दो सगे भाइयों की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत

इससे पहले की आग बुझा पाते आग की लपटें पूरी दुकान में फैल गई और देखते ही देखते दुकान से लगी आग मकान तक पहुंच गई। मोहल्ले के लोगों ने फायर सर्विस को फोन कर दिया जिससे आधे घंटे में ही फायर सर्विस और पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए और आग बुझाना शुरू कर दिया। आग इतनी भयानक फैल चुकी थी मैं मेरी पत्नी और दोनों बच्चे आग में फंस गए लेकिन पुलिस व फायर सर्विस की मदद से हम लोग भी बच गए। वही पुलिस का कहना है कि घटना की जानकारी मिलने पर फायर सर्विस की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। संभवतः आग शॉर्ट सर्किट से लगी है।

इसी तरह दुकान की मालकिन मीना लखेरा ने बताया कि इस समय हमारा मकान बन रहा था। इसके लिए हमने 20 लाख रुपए घर में जमा किए थे इसमें कुछ पैसा बैंक से निकाला था और कुछ पैसा रिश्तेदारों से उधार लिया था। यह सारा नगद रुपया आग में ही स्वाहा हो गया। उसके अलावा दुकान का कोई भी सामान नहीं बचा है सिर्फ हम लोगों के पहनने वाले कपड़े बचे हैं नहीं कुछ भी शेष नहीं बचा है। घटनास्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी नगर, कोतवाली प्रभारी सहित भारी पुलिस बल व फायर सर्विस के जवान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर से बांदा आ रही प्राइवेट बस पलटी, 14 से अधिक यात्री घायल

यह भी पढ़ें - 4 दिन के अंदर बाँदा डीएम का दूसरी बार बालू खदान में छापा, 17 ट्रक सीज

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2