विजय कुमार को यूपी का कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया

बीते कई दिनों से चल रही कशमकश ‘उत्तर प्रदेश का नया डीजीपी कौन’ होगा बुधवार को साफ हो गया। यूपी मुख्यमंत्री...

विजय कुमार को यूपी का कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया

बीते कई दिनों से चल रही कशमकश ‘उत्तर प्रदेश का नया डीजीपी कौन’ होगा बुधवार को साफ हो गया। यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईपीएस विजय कुमार के नाम पर मुहर लगा दी। आईपीएस विजय कुमार को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- बेरहम हुई महोबा पुलिस, युवक के प्राइवेट पार्ट में ईंट बांधकर, दी अमानवीय सजा

विजय कुमार वर्तमान में डीजी विजिलेंस, डीजी सीबीसीआईडी के पद पर हैं। इस पद के साथ ही वह डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगे। 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार जनवरी 2024 में रिटायर होंगे। कार्यवाहक डीजीपी आरके विश्वकर्मा 30 मई को सेवानिवृत्त हो गए है। उनके पहले डीएस चौहान को भी कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया था। कहा जा रहा था  कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत डीजी सीबीआईडी विजय कुमार को कार्यवाहक डीजीपी बनाया जा सकता है। प्रदेश के नये पुलिस मुखिया के पद के लिए डीजी कोआपरेटिव सेल आनंद कुमार और विजय कुमार में से किसी एक को चुना जाना था।

यह भी पढ़ें- विधायक रामबाई का फिर अजीब बयान- मध्यप्रदेश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत न मिले

आज बुधवार को यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईपीएस विजय कुमार के नाम पर मुहर लगा दी।विजय कुमार 1988 बैच के यूपी कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं। उनकी गिनती पुलिस महकमे में एक तेज तर्रार और ईमानदार अधिकारी के रूप में रही है। अपने अबतक के सेवाकाल में उन्होंने कई चुनौतीपूर्ण केस हैंडल किए हैं। उनके पास विभिन्न जिलों के पुलिस कप्तान के साथ-साथ केंद्र में काम करने का भी अनुभव है।

यह भी पढ़ें- बांदाःगोवंश का सिर काटने वाले दो इनामी बदमाश, पुलिस की गोली लगने से घायल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0