स्वास्थ्य विभाग में बड़ी कार्रवाई, 26 चिकित्सकों की बर्खास्तगी के निर्देश

राज्य के स्वास्थ्य विभाग में बड़ी कार्रवाई के तहत 26 चिकित्सकों की बर्खास्तगी के निर्देश दिए गए हैं...

स्वास्थ्य विभाग में बड़ी कार्रवाई, 26 चिकित्सकों की बर्खास्तगी के निर्देश

लखनऊ। राज्य के स्वास्थ्य विभाग में बड़ी कार्रवाई के तहत 26 चिकित्सकों की बर्खास्तगी के निर्देश दिए गए हैं। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस मामले में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को आवश्यक कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इन चिकित्सकों पर कर्तव्यों के प्रति लापरवाही और ड्यूटी से लगातार गैरहाजिर रहने का आरोप है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता आम जनता को उच्च श्रेणी की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना है, और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने साफ किया कि लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े : मुम्बई व इंदौर के बीच नई रेलवे लाइन परियोजना को मिली मंजूरी

जिन जिलों के चिकित्सकों पर यह कार्रवाई की गई है, उनमें जालौन, बरेली, मैनपुरी, सिद्धार्थनगर, ललितपुर, और बलिया शामिल हैं। इसके अलावा, बस्ती, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बहराइच, सहारनपुर, और शाहजहांपुर के चिकित्सक भी इस सूची में शामिल हैं।

इस मामले में स्वास्थ्य महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात डॉ. नीना वर्मा से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही, तीन चिकित्सकों की दो साल के लिए वेतन वृद्धियां रोक दी गई हैं, जबकि एक अन्य चिकित्सक को परिनिंदा प्रविष्टि दी गई है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट में सोमवती अमावस्या मेले में सेवा भारती द्वारा श्रद्धालुओं को खिलाया गया देसी घी का हलवा

यह कार्रवाई राज्य सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखी जा रही है। सरकार का मानना है कि इस तरह की कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग में अनुशासन और जवाबदेही सुनिश्चित की जा सकेगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0