लखनऊ में पकड़े गए दोनों आतंकियों को यूपी एटीएस रिमांड पर लेगी

राजधानी से गिरफ्तार किए गए अलकायदा के दो आतंकियों मिनहाज अहमद और मशीरुद्दीन उर्फ मुशीर को यूपी एटीएस सोमवार को कोर्ट में पेश..

लखनऊ में पकड़े गए दोनों आतंकियों को यूपी एटीएस रिमांड पर लेगी
लखनऊ में पकड़े गए दोनों आतंकियों

राजधानी से गिरफ्तार किए गए अलकायदा के दो आतंकियों मिनहाज अहमद और मशीरुद्दीन उर्फ मुशीर को यूपी एटीएस सोमवार को कोर्ट में पेश करके पूछताछ के लिए इन्हें रिमांड पर लेने के लिए अर्जी डालेगी। रविवार को दोनों की गिरफ्तारी के बाद एफआईआर दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के आसपास जमीन की कीमत तीन गुनी तक महंगी, कारखाने, होटल बनेंगे

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने रविवार को बताया था कि लखनऊ से गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकवादी अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिंद संगठन से जुड़े हैं। ये लोग मानव बम बनकर 15 अगस्त से पहले लखनऊ समेत कई शहरों को दहलाने की साजिश कर रहे थे।

मशीरुद्दीन के घर से दो दिन पहले विस्फोट के लिए तैयार किया गया प्रेशर कुकर बम बरामद किया गया जिसे बीडीएस टीम ने निष्क्रिय कर दिया है। मिनहाज के घर से विस्फोट के लिए तैयार किया जा रहा प्रेशर कुकर और एक पिस्टल बरामद की गई है। एटीएस को कई अहम दस्तावेज और आतंक गतिविधियों से जुड़ी चीजें मिली हैं।

यह भी पढ़ें - बंगाल की खाड़ी पर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र से उत्तर प्रदेश में सक्रिय होगा मानसून

एटीएस के आईजी जीके गोस्वामी का कहना है कि इन सभी के पास से बरामद साक्ष्य को संकलन कर लिया गया है। इन्हें कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जायेगा क्योंकि इनसे और जानकारियां हासिल करके प्रदेश में अलकायदा के पूरे मोड्यूल का खुलासा करना बाकी है।

अलकायदा के दोनों संदिग्धों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि मशीरुद्दीन उर्फ मुशीर रिक्शा की बैटरी से बम बना रहा था। अल कायदा के गिरफ्तार आतंकवादियों से मिली जानकारी के आधार पर यूपी पुलिस और एटीएस ने प्रदेश के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। इस दौरान कानपुर से 3 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें - मोदी मंत्रिमंडल में बुंदेलखंड के भानु प्रताप वर्मा को मिली जगह, मिलेगी विकास को रफ्तार 

  • दिल्ली पुलिस भी करेगी इन आतंकियों से पूछताछ

लखनऊ में अल कायदा के आतंकियों की गिरफ्तारी के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम अगले दो दिन में लखनऊ पहुंचेगी।

स्पेशल सेल ने साल 2015 में पैन इंडिया एक्यूआईएस मॉड्यूल का खुलासा करके छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था जिनमें से कुछ आतंकी उत्तर प्रदेश के थे।

यह भी पढ़ें - उप्र ने एक दिन में 1.53 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीद का बनाया सबसे बड़ा कीर्तिमान

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1