टेक्सटाइल, फुटवियर में जीएसटी में वृद्धि से व्यापारियों में आक्रोश, व्यापार मंडल ने दी चेतावनी !

भारत सरकार द्वारा टेक्सटाइल एवं फुटवियर में टैक्स 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत बढाने की अधिसूचना..

टेक्सटाइल, फुटवियर में जीएसटी में वृद्धि से व्यापारियों में आक्रोश, व्यापार मंडल ने दी चेतावनी !

भारत सरकार द्वारा टेक्सटाइल एवं फुटवियर में टैक्स 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत बढाने की अधिसूचना जारी की है। जिससे व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है।इस संबंध में आज उद्योग व्यापार मंडल की ओर से प्रधानमंत्री को ज्ञापन  भेजा गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि जीएसटी में की गई वृद्धि को तत्काल वापस लिया जाए। अन्यथा व्यापारियों की नाराजगी बढ़ेगी साथ ही यह भी चेतावनी दी गई है कि अगर जीएसटी कम नहीं की गई तो व्यापारी आंदोलन के लिए तैयार रहेगा।

यह भी पढ़ें -  डेल्टा और बीटा के मुकाबले ओमीक्रोन में री-इंफेक्शन का खतरा अधिक

जिलाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में कहा है कि रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा और स्वास्थ्य मनुष्य की मूलभूत आवश्यकताएं है कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा पर कोई कर नहीं है और आवासीय घरों पर सरकार सब्सिडी प्रदान कर रही है और कर की दर भी बहुत कम कपड़ा और फुटवियर जो एक बुनियादी जरूरत के साथ सम्पूर्ण भारतवर्ष के लोगों को रोजगार दे रहा है कपड़ा और फुटवियर गरीब व्यक्तियों के लिए एक मूलभूत आवश्यकता है।

यह कानून पूर्णतः आव्यवहारिक है। मेक इन इण्डिया और आत्मनिर्भर भारत की बात भी कमजोर होगी, क्योंकि इससे निर्यात पर सीधा प्रतिकूल असर पड़ेगा वर्तमान समय पर वियतनाम, इंडोनेशिया, बांग्लादेश और चीन जैसे देशों की प्रतिस्पर्धा में हम लोग सक्षम नहीं हो पाएंगे। छोटे व्यापारियों की लागत बढ़ेगी और रोजगार मे भी कमी आएगी और जी०एस०टी० बढोत्तरी का असर सीधे उपभोक्ता पर होगा और महंगाई ग्रामीण स्तर तक बढेगी।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश सरकार ने भी ओमिक्रॉन वैरियंट का अलर्ट किया जारी

यह भी पढ़ें - ट्रेन में बम की अफवाह, सूचना मिलने पर रेलवे में मचा हड़कंप

जिलाध्यक्ष ने कहा कि टेक्सटाइल एवं फुटवियर के रोजगार की प्राथमिकता को देखे एवं जो टैक्स 5 प्रतिशत से 12 प्रतिशत की अधिसूचना जारी की गयी है उसे वापिस ले इससे व्यापारी समाज बहुत आक्रोशित है। सरकार के इस कदम से अर्थव्यवस्था में मजबूती मिलेगी और उत्पादन में वृद्धि होगी। प्रदर्शन के दौरान जिला अध्यक्ष उद्योग व्यापार मंडल सत्य प्रकाश सराफ, कमलेश कुमार गुप्त ,प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष कुमार गुप्ता, डॉ दिलीप सेठ ज्वाला प्रसाद गुप्त आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0