बाँदा में पर्यटन विकास को मिली रफ्तार : तैमासिक बैठकों के निर्देश, नई योजनाओं पर जोर

कलेक्ट्रेट सभागार में आज जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद की बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद...

बाँदा में पर्यटन विकास को मिली रफ्तार : तैमासिक बैठकों के निर्देश, नई योजनाओं पर जोर

बाँदा। कलेक्ट्रेट सभागार में आज जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद की बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी और जिलाधिकारी नगेंद्र प्रताप उपस्थित रहे। बैठक में पर्यटन और सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए तैमासिक बैठकों के आयोजन के निर्देश दिए गए।

बैठक के दौरान जनपद बाँदा में चल रहे पर्यटन विकास कार्यों की समीक्षा की गई। मंत्री रामकेश निषाद ने अनुथवा गाँव के अरोडीदाई मंदिर में ट्वायलेट ब्लॉक और मल्टीपर्पज हॉल के निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। भूरागढ़ में रिवर फ्रंट और पार्किंग के निर्माण कार्य को जल्द समाप्त करने पर भी जोर दिया गया।

यह भी पढ़े : झाँसी : मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली नाले में पलटने से पिता और दो पुत्र समेत तीन की मौत

इसके अलावा, डाबर देवता मंदिर, सेढुवा और वसुधरी स्थल, तथा कालिंजर किले में चल रहे पर्यटन सुविधा केंद्रों के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। बड़ोखर खुर्द के गोसांई तालाब में फाउंटेन और लाइट्स का कार्य जल्द पूरा करने का आदेश भी दिया गया।

2024-25 के प्रस्तावित योजनाओं में केन नदी के समीप सिद्ध बाबा आश्रम का विकास, नरैनी में पर्यटक सुविधा केंद्र और ऋषि वेदव्यास की जन्मस्थली लसड़ा में पर्यटन विकास की कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़े : उप्र : खान-पान में मिलावट पर कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री, नया कानून जल्द

बैठक में आगामी दिसंबर माह में कालिंजर महोत्सव की तैयारी के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। गौराबाबा मंदिर और नवाब टैंक में म्यूजिकल फाउंटेन जैसी योजनाओं को शीघ्र स्वीकृत कराने पर जोर दिया गया।

विधायक नरैनी के प्रतिनिधि, ब्लॉक प्रमुख तिन्दवारी, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, और अन्य प्रमुख अधिकारी बैठक में मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : उप्र : मूत्र में आटा गूंदकर नौकरानी बनाती थी रोटियां, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0