मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली नाले में पलटने से पिता और दो पुत्र समेत तीन की मौत

गुरसराय थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत...

मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली नाले में पलटने से पिता और दो पुत्र समेत तीन की मौत

ट्राली में बैठकर खेत पर काम करने जा रहे थे ललितपुर के मजदूर

झांसी। गुरसराय थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। मृतकाें में पिता समेत दाे पुत्र शामिल हैं। हादसे में 12 से अधिक मजदूर घायल हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए पास के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

गुरसराय थाना क्षेत्र के ग्राम सरसेडा में खेत पर काम करने के लिए जिला ललितपुर के मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली नाले में पलट गई। इससे वहां पर चीख पुकार मच गई। स्थानीय और पुलिस की मद्द से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुरसराय लाया गया, जहां चिकित्सक ने तीन को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े : उप्र : खान-पान में मिलावट पर कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री, नया कानून जल्द

मृतकों में एक ही परिवार के सदस्य पिता बबलू (45), उनके बेटे दीपक (18) और छोटू शामिल हैं। वहीं 12 से अधिक घायल हैं, जिनको उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। घायलों में संतोषी, रिंकी, रघुवीर, सूरज, चंदा समेत करीब 12 मजदूर हैं। सभी घायल भी ललितपुर जिले के रहने वाले हैं।मौके पर पहुंची पुलिस ने शवाें को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी। दुर्घटना में एक ही परिवार के पिता और उसके दो बेटाें के काल के गाल में जाने से परिवार में काेहराम मच गया है।

इस संबंध में एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने बताया कि खेत पर काम करने के लिए आ रहे मजदूराें से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलटने की सूचना मिली थी। मौके पर दो मजदूरों की मौत हो गई थी। जबकि एक काे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया है। वहीं हादसे में सभी घायलों का उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े : उप्र : मूत्र में आटा गूंदकर नौकरानी बनाती थी रोटियां, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

उल्लेखनीय है कि कृषि वाहनों से मजदूरों को ढोने पर रोक के बावजूद आए दिन घटनाएं सामने आ रही हैं। जबकि प्रशासन मौन धारण किए है, जो कि उनकी कार्यशैली पर भी सवाल खड़े करता है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0