कामदगिरि से निकाला जा चुका है हजारों टन कचरा: राकेश केशरवानी

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कामतानाथ परिक्रमा में कामदगिरि स्वच्छता समिति द्वारा चलाए जा ...

कामदगिरि से निकाला जा चुका है हजारों टन कचरा: राकेश केशरवानी

चित्रकूट।

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कामतानाथ परिक्रमा में कामदगिरि स्वच्छता समिति द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के माध्यम से हजारों टन कचरा कामदगिरि पर्वत से निकाला गया।

यह भी पढ़ें- लगातार चौथी बार शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बने अखिलेश पांडेय

अधिशासी अधिकारी लाल जी यादव ने बताया कि स्वच्छता मनुष्य के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एम्बेसडर राकेश केशरवानी ने बताया कि कामदगिरि स्वच्छता समिति द्वारा कामतानाथ पर्वत में यह स्वच्छता अभियान निरंतर चलाया जा रहा है। जिसके माध्यम से हजारों टन कचरा कामतानाथ पर्वत का बाहर किया गया। भगवान कामतानाथ के पर्वत के किनारे हजारों टन कचरा जमा था जो कि कभी साफ ही नहीं हुआ था। अभियान के माध्यम से धीरे-धीरे उस कचरे को बाहर किया गया और कचरा निकालने का निरंतर प्रयास चल रहा है।

परिक्रमा मार्ग साफ और स्वच्छ हो इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। खाद्य एवं सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला ने बताया कि इस तारीके के स्वच्छता अभियान से आम जनता में जागरूकता भी आती है और प्रकृति को संरक्षण मिलता है। स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वय शिवा कुमार ने बताया कि एक स्वच्छ शरीर में स्वास्थ्य मन का निवास होता है। अपने आसपास स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखें। इस मौके पर राजेंद्र त्रिपाठी, जितेंद्र केशरवानी, सुमित केशरवानी, स्वच्छता प्रभारी जानकी प्रसाद, राजेंद्र प्रसाद अग्रहरी, प्रेम नारायण त्रिपाठी, विनोद कुमार आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की झूठी सूचना देकर सनसनी फैला दी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0