गोवा के मनोरम जगहों की सैर के लिए शुरू हुई यह स्पेशल ट्रेन, झाँसी से होकर गुजरेगी

गोवा के मनोरम जगहों की सैर के लिए रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है। आने वाले दिनों में ये कयास लगाया जा रहा है..

गोवा के मनोरम जगहों की सैर के लिए शुरू हुई यह स्पेशल ट्रेन, झाँसी से होकर गुजरेगी
फाइल फोटो

गोवा के मनोरम जगहों की सैर के लिए रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है। आने वाले दिनों में ये कयास लगाया जा रहा है कि इस ट्रेन को प्रतिदिन चलाया जाएगा। हालांकि रेलवे बोर्ड के अधिकारी अभी इस पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। यह ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ झांसी होकर मडगांव जाएगी। फिलहाल रेलवे गोरखपुर से मडगांव के लिए इस ट्रेन का संचालन ट्रायल के रुप में कर रहा है। जल्द ही रेलवे इसे नियमित चलाने की शुरुआत कर देगा।

यह भी पढ़ें - दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन, 4 कोच जले, दहशत में कुछ यात्री ट्रेन से बाहर कूदे

पूर्वाेत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इस ट्रेन में स्लीपर क्लास की 15 बोगियां होंगी। इसके साथ ही रेलवे बोर्ड ने ट्रेन में आरक्षण के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है। ट्रेन नंबर 05029 गोरखपुर-मडगांव स्पेशल ट्रेन 27 नवंबर को गोरखपुर से सुबह 08.45 बजे रवाना हुई। इसके बाद खलीलाबाद से 09.22 बजे, बस्ती से 09.53 बजे निकलकर ऐशबाग पहुंची।

यह ट्रेन ऐशबाग से 2.10 बजे रवाना होकर कानपुर सेंट्रल से होते हुए झांसी, भोपाल फिर दूसरे दिन रात में इटारसी से होते हुए खंडवा, भुसावल, मनमाड़, कल्याण, पनवेल, थिविम, करमाली होकर मडगांव रात 11.55 बजे तक पहुंचेगी। फिलहाल, अभी तक लखनऊ से गोवा के लिए कोई भी सीधी ट्रेन नहीं थी। गोवा जाने वाले यात्रियों को झांसी स्टेशन से गोवा एक्सप्रेस में सवार होना पड़ता था या इसके अलावा यात्रियों को पहले लखनऊ से मुंबई जाना पड़ता था फिर वहां से गोवा के लिए दूसरी ट्रेन पकड़नी पड़ती थी।

यह भी पढ़ें - लखनऊ होकर चलेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी राहत

यह भी पढ़ें - लखनऊ होकर 27 नवम्बर से चलेगी न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1