श्री काशी विश्वनाथ धाम के अन्नपूर्णा दरबार में पांच दिन होगी धन वर्षा,अन्न और धन का प्रसाद

मां अन्नपूर्णा और महादेव की कृपा से काशी में कोई भी भूखे नहीं सोता है, इसलिए धनतेरस 10 नवम्बर...

श्री काशी विश्वनाथ धाम के अन्नपूर्णा दरबार में पांच दिन होगी धन वर्षा,अन्न और धन का प्रसाद

माता की प्रतिमा के दर्शन के लिए मंदिर प्रशासन ने की व्यवस्था,धनतेरस से अन्नकूट पर्व तक दर्शन पूजन

वाराणसी। मां अन्नपूर्णा और महादेव की कृपा से काशी में कोई भी भूखे नहीं सोता है, इसलिए धनतेरस 10 नवम्बर से लेकर अन्नकूट पर्व् तक पांच दिवसीय महापर्व का आयोजन श्री काशी विश्वनाथ धाम में किया जा रहा है। धाम में पांच दिन तक मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा का दर्शन श्रद्धालु कर सकेंगे और अन्न, धन का प्रसाद भी सभी दर्शनार्थियों को वितरित किया जाएगा। इस अन्न और धन की वर्षा के लिए धाम में तैयारियां अन्तिम दौर में है। भव्य सजावट के साथ झांकी भी सजाने की तैयारी मंदिर में हो रही है। वहीं, अन्नकूट पर्व पर इस बार 21 कुंटल का प्रसाद चढ़ेगा जो दर्शनार्थियों को प्राप्त हो सकेगा।

यह भी पढ़े : दीपावली और छठ पूजा में सफर हुआ आसान, ये स्पेशल ट्रेन झांसी से होकर चलेगी

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष प्रो. नागेंद्र पांडेय ने बताया कि 10 नवम्बर को धनतेरस पर्व पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में स्थित माता अन्नपूर्णा के दर्शन के लिए मंदिर का कपाट भव्य आरती पूजन करने के पश्चात आम दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके बाद सभी भक्त माता अन्नपूर्णा का दर्शन कर सकेंगे। श्रद्धालु मंदिर के बगल में सजाई गई विभिन्न देवी देवताओं की झांकियां का भी दर्शन करेंगे। दर्शन करने के उपरांत सभी दर्शनार्थियों को अन्न और धन का प्रसाद भी वितरित किया जाएगा। अन्न और धन की पर्याप्त व्यवस्था मंदिर प्रशासन की ओर से की गई है।

यह भी पढ़े : बांदा के कलाकारों का टैलेंट देखना है, तो देखिए वेब सीरीज ‘रंगबाज’

मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि अधिकारियों और कर्मचारियों की शिफ्ट वार ड्यूटी लगाई गई है, अन्नपूर्णा मंदिर के दर्शन के लिए आने वाले दर्शनार्थियों को अलग से सुविधा दी जा रही है, सजावट के साथ ही इनकी अलग से लाइन भी लगाने की व्यवस्था की जाएगी, वहीं अन्नकूट पर्व पर इस बार 21 कुंतल प्रसाद चढ़ाया जाएगा, जो दर्शनार्थियों के साथ ही मंदिर के अलावा मंदिर के हेल्प डेस्क काउंटर से भी रसीद कटा कर प्रसाद प्राप्त किया जा सकेगा।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : संपर्क क्रांति में सफर कर रहे बांदा के यात्री ने तोड़ा दम, 600 किमी तक नहीं मिली कोई मदद

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0