तय स्थान के अतिरिक्त कहीं और कुर्बानी नहीं होनी चाहिए : डीएम, बाँदा

बकरीद, नागपंचमी, रक्षाबंधन, श्रावण मास, कांवड़ यात्रा आदि त्यौहार शांतिपूर्णढंग से मनाये जाने के लिए...

तय स्थान के अतिरिक्त कहीं और कुर्बानी नहीं होनी चाहिए : डीएम, बाँदा

बकरीद, नागपंचमी, रक्षाबंधन, श्रावण मास, कांवड़ यात्रा आदि त्यौहार शांतिपूर्णढंग से मनाये जाने के लिए कानून-व्यवस्था की समीक्षा कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम अनुराग पटेल और एसपी अभिनंदन की संयुक्त बैठक में हुई। विद्युत विभाग को साफ निर्देश दिए गए कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर कहीं भी बिजली के तार झूलते मिले तो कार्रवाई के लिए विभागीय अधिकारी तैयार रहें। विवादित जगहों पर कुर्बानी न की जाए। तय स्थान के अतिरिक्त कहीं और कुर्बानी नहीं होनी चाहिए।निर्बाध बिजली आपूर्ति की व्यवस्था की जाए। कहीं से कटौती की सूचनाएं न मिले।

यह भी पढ़ें - बांदा में कल्पना गारमेंट्स की दुकान में सेल टैक्स का छापा

डीएम ने सभी एसडीएम और सीओ को निर्देशित किया कि आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत सतर्क रहकर सकुशल सम्पन्न कराएं। शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हों। इसके लिए स्थानीय जरूरतों को देखते हुए सभी जरूरी प्रयास किये जायें। संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए।

अधिशाषी अधिकारी नगर पलिका और नगर पंचायतों को निर्देशित किया कि कहीं भी पॉलीथीन बिकने न पाये। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सफाईकर्मी तैनात कर लगातार साफ-सफाई कराना सनिश्चित करें। श्रद्धालुओं की आस्था का सम्मान करते हुए कांवड़ यात्रा जुलूस मार्ग पर कहीं भी खुले में मांस आदि की खरीद-बिक्री न होने पाए। साफ-सफाई का ध्यान रखा जाए।

डीएम ने कहा कि बकरीद पर कुर्बानी के स्थान का चिन्हांकन पहले से ही कर लिया जाए। विवादित जगहों पर कुर्बानी न की जाए। तय स्थान के अतिरिक्त कहीं और कुर्बानी नहीं होनी चाहिए। प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित करें कि कहीं भी प्रतिबन्धित पशुओं की कुर्बानी न हो।

कुर्बानी के उपरान्त अपशिष्ट के व्यवस्थित निस्तारण की कार्ययोजना हो। उन्होंने अधिशाषी अभियंता जल संस्थान को निर्देशित किया कि किसी भी कीमत में उपरोक्त त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में पेयजल आपूर्ति की अव्यवस्था नही होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - उद्घाटन के लिए तैयार है बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, 16 को प्रधानमंत्री करेंगे लोकार्पण

यह भी पढ़ें - कानपुर सेंट्रल-चित्रकूट इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन संशोधित समय पर चलेगी

बैठक में एडीएम वि/रा उमाकान्त त्रिपाठी, एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्रा, सीडीओ वेद प्रकाश मौर्या, सीओ सदर राकेश कुमार, सीएमओ अनिल श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट केशव नाथ गुप्ता, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वन्दना गुप्ता, व्यापार मडल सदस्य राज कुमार राज, अमित सेठ भोलू, मनोज जैन, राकेश गुप्ता दद्दू, शोभाराम कश्यप, अशोक कुमार, शहर काजी मिराज मंसूरी सहित रब्बानी एवं दोनो धर्मों के धर्मगुरू एवं जिला स्तरीय अधिकरी  उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1