पर्यटकों की संख्या का रिकॉर्ड बनाने को ऐतिहासिक दुर्ग पर पहुंचे नगरवासी

विश्व धरोहर दिवस के अवसर पर सोमवार को सुबह से ही शौर्य व पराक्रम की प्रतिमूर्ति वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई के..

पर्यटकों की संख्या का रिकॉर्ड बनाने को ऐतिहासिक दुर्ग पर पहुंचे नगरवासी
फाइल फोटो

झांसी,

  • जनप्रतिनिधि व अधिकारियों ने की पूर्वजों की धरोहरों को संजोए रखने की अपील

विश्व धरोहर दिवस के अवसर पर सोमवार को सुबह से ही शौर्य व पराक्रम की प्रतिमूर्ति वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई के ऐतिहासिक दुर्ग को देखने के लिए किले पर झांसी की जनता उमड़ पड़ी। इस अवसर पर सदर विधायक रवि शर्मा,मंडलायुक्त,जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विभिन्न संस्थाओं, व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या में कार्यक्रम में शिरकत की। ऐतिहासिक दुर्ग पर रानी झांसी के स्वरूपों की घोड़ों पर सवार होकर शोभा यात्रा निकाली गई। सभी ने अपने पूर्वजों की धरोहरों को संजोए रखने की अपील की।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से परेशान

नगर विधायक रवि शर्मा ने कहा कि वीरांगना महारानी झांसी के ऐतिहासिक दुर्ग पर पर्यटकों की रिकॉर्ड संख्या को एकत्रित कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की गई है। इसी ऐतिहासिक दुर्ग से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए भारत का संकल्प लिया था और आज इस संकल्प को साकार करने के लिए समूचा झांसी उमड़ा है। वहीं भीषण गर्मी को देखते हुए दुर्ग पर आने वाली भीड़ के लिए विधायक सेवार्थ रथ द्वारा शीतल लस्सी का इंतजाम भी किया गया ताकि लोगों को गर्मी से राहत दिलाई जा सके।

मंडलायुक्त डॉ. अजय शंकर पाण्डेय ने कहा कि आज विश्व धरोहर दिवस पर झांसी के लोगों ने इतिहास रचा है। जिस तरह से लोगों ने आज तत्परता दिखाई है ऐसी तत्परता उन्हें हर दिन,हर महीने, हर साल व हर क्षण दिखाना होगा। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर सभी को दुर्ग में स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए।जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि हमारे पूर्वजों ने जो धरोहर हमारे लिए बनाई थी,उनको हमें आने वाली पीढ़ी के लिए सुरक्षित रखना होगा। यह हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील करना चाहता हूं कि धरोहरों को नष्ट न करें हो सके तो सुरक्षित रखने का प्रयास करें। उन्होंने वृक्षारोपण पर बल देते हुए सभी से पौधे लगाने का भी आग्रह किया।

यह भी पढ़ें - कोयला नहीं मिला तो बुंदेलखंड में गहरा सकता है, बिजली का संकट

यह भी पढ़ें - किला मामला : निर्माण कार्य पर बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष धरने पर बैठे

हि. स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2