पिता की संपत्ति हड़पने को बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, आप भी सुनकर कांप जाएंगे

जिले के देहात कोतवाली अंतर्गत ग्राम महोखर में गुरुवार को राम जानकी मंदिर के पुजारी शत्रुघ्न तिवारी की नुकीले...

पिता की संपत्ति हड़पने को बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, आप भी सुनकर कांप जाएंगे

बांदा जिले के देहात कोतवाली अंतर्गत ग्राम महोखर में गुरुवार को राम जानकी मंदिर के पुजारी शत्रुघ्न तिवारी की नुकीले हथियार से हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस घटना का 36 घंटे के अंदर अनावरण करते हुए हत्या में शामिल मृतक के पुत्र समत 3 लोगों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से आला कत्ल भी बरामद कर लिया है। पुत्र ने संपत्ति के लालच में साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। 

यह भी पढ़ें- बांदा: 24 घंटे के अंदर एक और बुज़ुर्ग की इस वजह से कर दी गई गला दबाकर हत्या

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि 8 मार्च की रात्रि को राम जानकी मंदिर के पुजारी शत्रुघ्न तिवारी की हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में पुलिस  अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की छानबीन कर रही थी। जांच के दौरान मृतक के पुत्र विपिन तिवारी से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो पता चला कि मृतक का पुत्र विपिन स्मैक, शराब आदि का नशा करता है। इसके लिए वह अपने पिता से पैसे मांगता था। जिसको लेकर पिता-पुत्र में आए दिन झगड़ा होता रहता था।

यह भी पढ़ें- जिन ठेकेदारों के घरों में बुलडोजर चला, उनके घरों में भारी मात्रा में  कारतूस व 7 लाख कैश बरामद

घटना के 2 दिन पहले परचून की दुकान पर गांव के ही कामता तिवारी व राजू कुशवाहा ने पूर्व नियोजित तरीके से शत्रुघ्न की जमीन कब्जाने के उद्देश्य विपिन तिवारी को शराब पिलाई और कामता तिवारी ने कहा कि तुम्हारा राजू कुशवाहा से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है और तुम्हारा पिता से आए दिन पैसे को लेकर विवाद होता रहता है। यदि तुम चाहो तो तुम्हारा राजू कुशवाहा से जमीन का विवाद हल हो जाएगा और तुम्हारी पिता की सारी संपत्ति भी तुम्हें मिल जाएगी। पर इसके लिए तुम्हें अपने अपने पिता को रास्ते से हटाना होगा। उन लोगों की बात सुनकर विपिन उस दिन घर वापस आ गया। अगले दिन 8 मार्च को पुनः कामता तिवारी ने विपिन को फिर शराब पिलाई और पुनः 1 दिन पहले की गई बात को दोहराई। इस पर विपिन तैयार हो गया और तीनों ने मिलकर शत्रुघ्न तिवारी की हत्या की योजना बनाई।

यह भी पढ़ें- छतरपुर की गंगा ने चंदेलकालीन तालाब को इस तरह किया पुनर्जीवित, मिला राष्ट्रपति सम्मान
 उस रात वे तीनों पड़ोस से दीवाल कूदकर शत्रुघ्न तिवारी के कमरे में घुस गये और लाठी और कुल्हाड़ी से बार कर उसकी हत्या कर दी। अन्दर का दरवाजा बन्द कर वापस उसी रास्ते लौट आये। साथ ही आलाकत्ल को कुछ ही दूरी पर छुपा दिया। सुबह विपिन तिवारी योजनागत तरीके से पिता को जगाने के लिए बहाना लेकर गया और शोर मचाया कि किसी ने उसके पिता की धारदार हथियार से हत्या कर दी। तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए आलाकत्ल व मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है।
यह भी पढ़ेंबांदाः डिवाइडर बना नहीं,43 लाख डकार गए पीडब्ल्यूडी के अफसर, कब होगी इनसे रिकवरी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0