हमीरपुर में इन तीन मार्गों की अब बदलेगी तस्वीर, 180.72 लाख की धनराशि अवमुक्त

जनपद में तीन सड़कों की तस्वीर बदलने के लिये योगी सरकार ने त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत अब 180.72 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त की है। सड़कों में जीरो से लेपन कार्य कराये जायेंगे...

हमीरपुर में इन तीन मार्गों की अब बदलेगी तस्वीर, 180.72 लाख की धनराशि अवमुक्त

अधिकांश ग्रामीण इलाकों में सड़कों का निर्माण अंतिम दौर में

मौदहा क्षेत्र में इचौली से अकबई होते हुये बांदा मार्ग की सड़क खस्ताहाल थी। इस मार्ग की तस्वीर बदलने के लिये 499.42 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गयी थी। पहली किस्त के रूप में 249.71 लाख रुपये की धनराशि पूर्व में आवंटित हुयी थी लेकिन अब सरकार ने इस सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कराने के लिये 99.88 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी है।

यह भी पढ़ें - कोरोना वैक्सीन लगवाने से पहले इन सवालों के जवाब तो जान लीजिए

राठ क्षेत्र में 203.570 लाख रुपये की लागत की मझगवां-लिधौरा मार्ग की सड़क में पूर्व में अवमुक्त हुयी 101.785 लाख रुपये की धनराशि खर्च हो चुकी हैै। अब इसी सड़क का कार्य पूरा कराये जाने के लिये 40.71 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त की गयी है।

सरीला क्षेत्र में मचेहरी से रावतपुरा मार्ग की सड़क में अभी तक 100.325 लाख रुपये की धनराशि खर्च हो चुकी है। अब शासन ने 40.13 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त की है। इस मार्ग की सड़क की कुल लागत 200.650 लाख रुपये है। नियोजन अनुभाग-4 उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव ज्ञान प्रकाश तिवारी इन सड़कों के निर्माण कार्य पूर्ण कराये जाने के लिये त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत 180.72 लाख रुपये का बजट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश : छह आईपीएस और 31 पीपीएस अफसरों का तबादला

इचौली से अकबई होते हुये बांदा मार्ग तक सड़क लोनिवि प्रांतीय खंड बनायेगी जबकि मझगवां-लिधौरा व मचेहरी-रावतपुरा मार्ग की सड़कों के निर्माण कार्य पूर्ण कराये जाने की जिम्मेदारी लोनिवि निर्माण खंड को दी गयी है।

बता दे कि जनपद के राठ और सरीला क्षेत्र की ज्यादातर सड़कें पिछले कई दशक से खस्ताहाल थी। ग्रामीणों के आने जाने में भी भारी दिक्कतें होती थी। योगी सरकार में करोड़ों रुपये का बजट अवमुक्त होने से अब अधिकांश सड़कों की तस्वीर ही बदल गयी है। ग्रामीणों में इन सड़कों को लेकर खुशी देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखंड के सातों जिलों को योगी सरकार ने दी बड़ी सौगात

हिन्दुस्थान  समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
1