आजादी के प्रतीक अशोक स्तंभ में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों नाम अंकित हों

अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार कल्याण महापरिषद के महामंत्री डॉक्टर संजय द्विवेदी दनादन ने जनमानस में देश प्रेम की भावना को जागृत करने के लिए कचहरी तिराहे पर...

आजादी के प्रतीक अशोक स्तंभ में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों नाम अंकित हों

बांदा,

अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार कल्याण महापरिषद के महामंत्री डॉक्टर संजय द्विवेदी दनादन ने जनमानस में देश प्रेम की भावना को जागृत करने के लिए कचहरी तिराहे पर स्थित अशोक स्तंभ में जिले में जन्मे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम वहां एक शिलापट लगाकर अंकित करने की मांग सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी और जिला अधिकारी बांदा से की है।

यह भी पढ़े:आत्महत्या से पहले इस महिला ने व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाया, फिर फांसी पर झूली

इस संबंध में अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार कल्याण महा परिषद के महामंत्री डॉ संजय द्विवेदी दनादन और सेनानी महापरिषद के मंडल अध्यक्ष सत्य प्रकाश द्विवेदी एडवोकेट ने सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी और जिला अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल से मुलाकात कर उन्हें एक पत्रक सौपा। जिसमें अशोक स्तंभ में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम अंकित करने के अलावा, शहर के पुल व चौराहों का नामकरण स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम पर करने और जिला मुख्यालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सेवा सदन की स्थापना करने की मांग की है। ताकि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, उनकी विधवा व उनके उत्तराधिकारियों के ठहरने के लिए व्यवस्था हो सके।

यह भी पढ़े :ललितपुर से खजुराहो होते हुए महोबा तक 229 किमी लंबी रेल लाइन का दोहरीकरण होगा

बताते चलें कि प्रशासन द्वारा प्रमुख चौराहों के सुंदरीकरण के साथ ही कचहरी तिराहे पर स्थित अशोक लाट का सुंदरीकरण भी किए जाने का प्रस्ताव है। इसी सिलसिले में सेनानी महा परिषद द्वारा मांग की गई है।

यह भी पढ़े :इस संस्था की अनूठी पहल, एक ही छत के नीचे शिक्षा, संस्कार व अधिकारों पर होगी बा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0