ऐतिहासिक कजली महोत्सव का हुआ आगाज, वीरता की याद में लगता है भव्य मेला

ऐतिहासिक कजली महोत्सव का आगाज मंगलवार को हुआ है जिसका शुभारंभ फीता काटकर एमएलसी ,पूर्व सांसद...

ऐतिहासिक कजली महोत्सव का हुआ आगाज, वीरता की याद में लगता है भव्य मेला

महोबा। ऐतिहासिक कजली महोत्सव का आगाज मंगलवार को हुआ है जिसका शुभारंभ फीता काटकर एमएलसी ,पूर्व सांसद और सदर विधायक के द्वारा किया गया है। भव्य शोभायात्रा में आल्हा ,ऊदल ,रानी मलहना, राजकुमारी चंद्रावल समेत अन्य झांकियां आकर्षण का केंद्र रही हैं। जुलूस देखने को बुंदेलखंड समेत अन्य प्रदेशों के लोग भी महोत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

यह भी पढ़े : बाँदा : लेफ्टिनेंट कर्नल कुमार सौभाग्य को उत्कृष्ट सेवा निष्ठा के लिए मिला प्रशंसा पदक

मंगलवार को बुंदेलखंड के ऐतिहासिक मेला कजली महोत्सव की भव्य शोभा यात्रा का शुभारंभ पूर्व सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, एमएलसी जितेंद्र सिंह सेंगर ,सदर विधायक राकेश गोस्वामी ,हमीरपुर डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष चक्रपाणि त्रिपाठी ,नगर पालिका अध्यक्ष डॉ संतोष चौरसिया, जिलाधिकारी मृदुल चौधरी द्वारा फीता काटकर किया गया ।

ऐतिहासिक शोभायात्रा में महिलाएं सिर पर भुजरियां लेकर शामिल हुईं और शोभायात्रा में हाथी पर सवार होकर आल्हा, घोड़े पर ऊदल और महारानी मलहना का डोला , राजकुमारी चंद्रावल का डोला ,राजा परमाल समेत अन्य झाँकियां शामिल हुईं । इसके साथ ही ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा ,मनु भाकर और दिनेश फोगाट की झांकी भी आकर्षण का केंद्र रही।

यह भी पढ़े : अतर्रा पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस समारोह एवं वृक्षारोपण अभियान

शोभा यात्रा का शुभारंभ हवेली दरवाजा से हुआ जो कि तहसील चौराहा से छजमनपुरा ,उदल चौक होते हुए कीरत सागर पर पहुंची जहां माताओं-बहनों ने भुजरियों का विसर्जन किया है। ऐतिहासिक कजली महोत्सव के भव्य शोभा यात्रा में बुंदेलों ने बढ़-चढ़कर उत्साह के साथ हिस्सा लिया। लोगों की खासी भीड़ देखने को मिली ।

यह भी पढ़े : मप्रः हाई कोर्ट ने हड़ताल वापस लेने पर की डॉक्टर्स की तारीफ, सुरक्षा से जुड़े मामले में अब 27 को होगी सुनवाई

ऐतिहासिक शोभायात्रा के शुभारंभ के मौके पर अपर्णा गुप्ता , अपर जिलाधिकारी रामप्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह, सदर उप जिलाधिकारी जितेंद्र सिंह, नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी अवधेश कुमार, तहसीलदार रामानंद, नायाब तहसीलदार प्रमित सचान समेत अन्य अधिकारी और नगर पालिका के कर्मचारी मौजूद रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल मुस्तैद रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0