डिजिटाइजेशन ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में उतरे शिक्षक संगठन

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्राथमिक संवर्ग की जनपद इकाई ने प्रदेशीय आवाहन पर जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश द्विवेदी...

डिजिटाइजेशन ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में उतरे शिक्षक संगठन

सीएम संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौपा

चित्रकूट(संवाददाता)। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्राथमिक संवर्ग की जनपद इकाई ने प्रदेशीय आवाहन पर जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश द्विवेदी के नेतृत्व में शिक्षक, शिक्षिकाओं की मौजूदगी में डिजिटाइजेशन ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी उमेश चंद्र निगम को सौंपा गया। 

जिला महामंत्री सर्वजीत सिंह ने कहा कि महानिदेशक स्कूली शिक्षा ने आठ जुलाई से पंजिकाओं का डिजिटाइजेशन ऑनलाइन उपस्थिति देने के आदेश निर्गत किए है जो तुगलकी फरमान है। विभागीय अधिकारी वातानुकूलित कक्ष में बैठकर विना जमीनी हकीकत जाने ही इस प्रकार के अव्यवहारिक आदेश करते रहते हैं। जिनमे आने बाली व्यवहारिक कठिनाइयों को दूर किए बिना उसको लागू करा पाना संभव ही नहीं है। कार्यकारी जिलाध्यक्ष सीताराम सिंह ने कहा कि प्रदेशीय नेतृत्व द्वारा कई बार महानिदेशक स्कूल शिक्षा को ज्ञापन सौंपकर डिजिटाइजेशन से जुड़ी मौलिक समस्याओं को दूर करने की मांग की। 14 मार्च को महानिदेशक स्कूल शिक्षा कार्यालय में धरना भी दिया गया। तब महानिदेशक ने संगठन के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया था कि डिजिटाइजेशन से जुड़ी मौलिक समस्याओं के निस्तारण के पश्चात ही इसे लागू किया जाएगा, किंतु मांगे पूरी नहीं की गई।

जिला संगठन मंत्री विनोद अवस्थी ने कहा कि विभागीय अधिकारी दमनपूर्वक डिजिटलाइजेशन ऑनलाइन उपस्थिति व्यवस्था लागू करना चाहते हैं। जिनका संगठन पुरजोर विरोध करता है। जिला कोषाध्यक्ष सत्योम शुक्ला ने कहा कि महासंघ विभागीय व सामाजिक दायित्यों के प्रति सजग रहकर छात्र हित व शिक्षा हित में इस आदेश का बहिष्कार कर रहा है। जब तक जायज मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक आनलाइन उपस्थिति डिजिटाइजेशन स्वीकार्य नहीं है। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि राज्य कर्मचारियों की भांति 30 ईएल या महाविद्यालयों के शिक्षकों की भांति पीएल दिया जाए। अन्य विभागों की भांति प्रतिकर अवकाश प्रदान किया जाये।

इस मौके पर अंतर्जनपदीय एसोसियेशन के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश पांडेय, राधेश्याम तूफानी, गया प्रसाद बौद्ध, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अवधबिहारी सिंह, संजय अवस्थी, आनंद यादव, विजय पटेल, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विजय पांडेय, ब्रह्मदीन मिश्र, अटेवा के महेंद्र सिंह, शिक्षामित्र संघ के इंद्रसेन यादव, विजय अवस्थी, रामनारायण पांडेय, लवकुश द्विवेदी आदि शिक्षक मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0