बाँदा : तिरंगे का अपमान करने वाले माननीयों के खिलाफ कार्रवाई के लेकर प्रदर्शन कर रही समाज सेविका गिरफ्तार

आजादी के पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर शहर के ऐतिहासिक नवाब टैंक स्थित अटल सरोवर पार्क में 151 फिट ऊंचे पोल पर ध्वजारोहण..

बाँदा : तिरंगे का अपमान करने वाले माननीयों के खिलाफ कार्रवाई के लेकर प्रदर्शन कर रही समाज सेविका गिरफ्तार
शालनी सिंह पटेल ( Shalini Singh Patel )

आजादी के पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर शहर के ऐतिहासिक नवाब टैंक स्थित अटल सरोवर पार्क में 151 फिट ऊंचे पोल पर ध्वजारोहण के दौरान राष्ट्रगान को बीच में छोड़कर जाने के मामले को राष्ट्रगान का अपमान मानते हुए समाज सेविका शालनी सिंह पटेल इसके लिए दोषी माननीयों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आज कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने जा रही थी जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें - जन आशीर्वाद यात्रा में आये केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा भव्य स्वागत

प्रदर्शन कर रही शालिनी पटेल का कहना है कि राष्ट्रगान को बीच में छोड़कर जाने वाले माननीयों ने  राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का अपमान किया है जो अपराध की श्रेणी में आता है। उनके खिलाफ अब तक मुकदमा क्यों नहीं किया गया, सभी दोषी व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कारवाई की जाए।

शालनी सिंह पटेल ( Shalini Singh Patel )

इसी मांग को लेकर वह आज कुछ महिलाओं के साथ धरना प्रदर्शन करने के लिए जा रही थी जिसे सीओ सिटी व सिटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बताते चलें कि अटल सरोवर पार्क में ध्वजारोहण के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया गया था। इस वीडियो में भारतीय जनता पार्टी के विधायक और सांसद से लेकर तमाम बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस अधिकारी राष्ट्रगान छोड़कर बीच में ही जाते दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट धाम मंडल हुआ कोरोना मुक्त, मंडल के चारों जनपदों में मरीजों की संख्या हुई शून्य

इन अधिकारियों में कमिश्नर से लेकर आईजी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने जिस सोशल मीडिया यूजर्स ने उक्त वीडियो को अपलोड किया था। उसी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर दी।

शालनी सिंह पटेल ( Shalini Singh Patel )

इस मामले में भाजपा नेताओं का कहना है कि ऐसा साउंड सर्विस वाले की नासमझी की वजह से हुआ है, जिसने दो बार राष्ट्रगान बजा दिया, वहां एक बार राष्ट्रगान हो चुका था और हम सब सावधान की मुद्रा में खड़े हुए हो चुके थे। इस मामले में महिला थाना इंचार्ज प्रतिमा सिंह ने बताया कि शालिनी सिंह को कोतवाली पुलिस ने धारा 151 के तहत गिरफ्तार करने के बाद चालान भेज दिया है।

यह भी पढ़ें - गाजर घास फसलों के अलावा मनुष्यों और पशुओं के लिए खतरनाक

शालनी सिंह पटेल ( Shalini Singh Patel )

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1