राम जानकी मंदिर का धूमधाम से मना छठवां वार्षिकोत्सव

पाठा क्षेत्र के बंधिन गाँव में राम जानकी मंदिर का छठवां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया...

राम जानकी मंदिर का धूमधाम से मना छठवां वार्षिकोत्सव

धार्मिक आयोजनों के बाद हुआ भण्डारा

चित्रकूट(संवाददाता)। पाठा क्षेत्र के बंधिन गाँव में राम जानकी मंदिर का छठवां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान गाँव में शोभायात्रा निकाली गई। अखंड संकीर्तन और विविध धार्मिक आयोजनों के बाद भण्डारे में सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

यह भी पढ़े : उप्र में लू एवं हीट स्ट्रोक का खतरा बढ़ेगा, बरतें सावधानी

बंधिन गाँव में राममिलन गौतम द्वारा स्थापित राम जानकी मंदिर का प्रतिवर्ष वार्षिकोत्सव मनाया जाता है। जहां तीर्थक्षेत्र के संत और बड़ी तादाद में पाठा के ग्रामीण शिरकत करते हैं। छठवे वार्षिकोत्सव में अखंड रामनाम संकीर्तन, सुंदर काण्ड पाठ के बाद भजनों की बयार बही। पूर्णाहुति और विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। भण्डारे में सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। बूडे हनुमानजी मंदिर के पुजारी रामजी दास महराज और उनके भाई ज्ञानू मिश्रा ने आगंतुकों की मेजबानी की। गायत्री शक्तिपीठ के व्यवस्थापक कथा व्यास डा. रामनारायण त्रिपाठी ने कहा कि कलयुग में नाम को आधार बताया गया है।

यह भी पढ़े : हमीरपुर-महोबा संसदीय सीट पर कांग्रेस के रिकार्ड को तोड़ सकती है भाजपा

रामनाम के सुमिरण से व्यक्ति को लौकिक और पारलौकिक सुखों की प्राप्ति होती है। एक घड़ी आधी घड़ी आधी में पुनि आधि तुलसी संगत साधु की हरहिं कोटि अपराध। प्रत्येक व्यक्ति को जीवन में सदाचारी और धार्मिक होना चाहिए। मंदिर आदि बनवाने से तो व्यक्ति का नाम अमर हो जाता है। कई पीढ़ियों तक लोग अपने पुरखों को याद रखते हैं। सरामायनी कुटी के पुजारी राकेश महराज, राजू करवरिया, शंकर दयाल, इंद्रपाल, बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह समेंत बड़ी तादाद में स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0