यूपी में ड्रग माफियाओं की जब्त होगी संपत्ति, लगेंगे पोस्टर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध शराब तथा ड्रग के ख़िलाफ़ चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा के दौरान कड़े निर्देश दिए हैं..

यूपी में ड्रग माफियाओं की जब्त होगी संपत्ति, लगेंगे पोस्टर
फाइल फोटो

लखनऊ,

  • मुख्यमंत्री योगी ने दिए नशे के कारोबार में लिप्त लोगों पर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध शराब तथा ड्रग के ख़िलाफ़ चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा के दौरान कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने मंगलवार को समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि इसमें संलिप्त माफियाओं और उनके गुर्गों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए। इस अभियान में चिन्हित अपराधियों की संपत्ति ज़ब्त की जाने की कार्रवाई की जाये। सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर्स लगाए जाएँ ताकि राष्ट्र के ख़िलाफ़ अपराध कर रहे ऐसे अपराधियों को समाज में सबक़ सिखाया जा सके।

यह भी पढ़ें - बाहुबली मुख्तार अंसारी समेत चार लोगों के ठिकानों पर ईडी का छापा

प्रदेश के युवाओं को नशे की लत से बचाने के लिए योगी सरकार ने नशे के सौदागरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में यूपी पुलिस ने सोमवार को हुक्काबार एवं अवैध मादक पदार्थों के तस्करों के विरूद्ध प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ अभियान चलाया।। प्रदेश भर के 342 हुक्काबारों और अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के 4338 ठिकानों पर छापे पड़े हैं।

इस अभियान में 785 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया और साढ़े पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत के मादक पदार्थ बरामद किए गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऐसे अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं की जिंदगी से खिलवाड़ करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें - यूपी सरकार ने जन्माष्टमी की छुट्टी में किया बदलाव, 18 के बजाय 19 को होगी छुट्टी

यह भी पढ़ें - सिंगापुर की तर्ज पर लखनऊ में बनेगी देश की पहली नाइट सफारी

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2