कोरोना से बचाव के लिए पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू की पहल

लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने के साथ-साथ लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध जहां पुलिस कार्रवाई कर रही है..

कोरोना से बचाव के लिए पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू की पहल
पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू की पहल

लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने के साथ-साथ लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध जहां पुलिस कार्रवाई कर रही है, वही आम जनमानस को जागरूक कर मास्क की अनिवार्यता एवं दो गज की दूरी के महत्व को लोगों तक पहुंचाने में पुलिस सराहनीय प्रयास कर रही है।

जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में थाना क्षेत्र के प्रत्येक गांव, मोहल्ला तक कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने एवं बचाव संबंधी जानकारी के अतिरिक्त मास्क की अनिवार्यता एवं सोशल डिस्टेंस की महत्व के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा बीट आरक्षियों को अपनी बीट में जाकर गांव मोहल्ला टोला तथा पूरवा आदि में कोरोना महामारी के चलते बचाव के लिए क्या-क्या उपाय आवश्यक हैं। जानकारी देने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें - फरियादियों को थाना कोतवाली जानें की जरूरत नही, घर बैठे करे शिकायत

जिस पर समस्त थाना प्रभारियों द्वारा थाना क्षेत्र में नियुक्त समस्त आरक्षियों को अपने-अपने बीट क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर लोगों को कोरोनावायरस से बचाव संबंधी उपायों को बताने के अभियान में जुट गए हैं। बीट आरक्षियों के साथ-साथ हल्का के उपनिरीक्षक भी अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को कोरोना बचाव संबंधी उपायों को बता रहे हैं। साथ ही इस जागरूकता अभियान के लिए क्षेत्राधिकारी भी अपने अपने सर्किल में थाना क्षेत्रों में रहकर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ मास्क वितरण भी करा रहे हैं। 

बांदा पुलिस द्वारा चलाई गई इस पहल से शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब जानकारी का अभाव नहीं रहेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक गांव एवं पुरवा में लोगों को जागरूक करने के लिए डायल 112 का भी प्रयोग किया जा रहा है। पीएस सिस्टम के माध्यम से डायल 112 द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - यूपी में ब्लैक फंगस तेजी से फैलने लगा है, सरकार ने एडवाइजरी जारी की

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1