रेलवे स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री शुरू, बांदा व झांसी में 30 रुपये का टिकट

डेढ़ वर्ष पूर्व कोरोना काल के समय संपूर्ण लॉकडाउन के तहत प्लेटफार्म पर आवागमन बंद कर दिया गया था..

रेलवे स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री शुरू, बांदा व झांसी में 30 रुपये का टिकट
बांदा व झांसी में 30 रुपये का टिकट..

डेढ़ वर्ष पूर्व कोरोना काल के समय संपूर्ण लॉकडाउन के तहत प्लेटफार्म पर आवागमन बंद कर दिया गया था। अप्रैल 2020 में अत्यावश्यक कार्य के लिए प्लेटफार्म पर जाने वालों के लिए कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए छूट दी गई थी लेकिन प्लेटफार्म टिकट का मूल्य बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया था। अब यह टिकट 10 व 30 रुपये में उपलब्ध होगा।

13 मई 2020 से नौ राजधानी एक्सप्रेस का स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया तब फिर से प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी। मंडल के श्रेणी दो और श्रेणी तीन के चार स्टेशनों पर यह टिकट 30 रुपये में उपलब्ध होगा।जबकि अन्य श्रेणी के स्टेशनों पर यह 10 रुपये में बिकेगा। 

यह भी पढ़ें -  बल्लभ पंत महान देशभक्त व कुशल प्रशासक थे : मण्डलायुक्त डा.अजय शंकर पांडेय

  • ललितपुर, चित्रकूट , खजुराहो, महोबा व स्टेशनों पर टिकट 10 रुपये में

इस संबंध में जन संपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे बोर्ड के दिशा निर्देश के अंतर्गत मंडल के अंतर्गत एनएसजी केटेगरी दो के स्टेशनों झांसी एवं ग्वालियर तथा एनएसजी केटेगरी तीन के स्टेशनों बांदा एवं मुरैना स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों की कीमत 30 रुपये निर्धारित की गई है।

वहीं श्रेणी चार के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों दतिया, डबरा, ललितपुर, चित्रकूट धाम कर्वी, खजुराहो, महोबा और उरई के साथ ही अन्य श्रेणी के स्टेशनों पर इसका मूल्य 10 रुपये निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें - कृषि विभाग ने पराली जलाने से रोकने के लिए महिला समूहों को किया जागरूक

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1