पीएम नरेंद्र मोदी महोबा से वर्चुअल जुड़कर उज्जवला योजना 2.0 का करेंगे शुभारंभ, तैयारीयां पूरी

अगलेे साल होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में योजनाओं के जरिए लोगों का दिल जीतने की..

पीएम नरेंद्र मोदी महोबा से वर्चुअल जुड़कर उज्जवला योजना 2.0 का करेंगे शुभारंभ, तैयारीयां पूरी

अगलेे साल होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में योजनाओं के जरिए लोगों का दिल जीतने की तैयारी शुरू कर दी है। जिसकी शुरुआत वीरभूमि महोबा से हो रही है।  उज्जवला योजना के दूसरे चरण में 10 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी पीएमओ कार्यालय से वर्चुअल जुड़कर वीर भूमि महोबा से योजना का शुभारंभ करेंगे। 

यह भी पढ़ें -पूरी दुनिया में भारत का मस्तक ऊंचा करने वाले बुंदेलखंड के मेजर ध्यानचंद के नाम अब खेल रत्न पुरस्कार

कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी का दौरा प्रस्तावित है।प्रभारी मंत्री डॉ. जी.एस.धर्मेश महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन से सोमवार की रात महोबा पहुंचेंगे और मंगलवार को सवेरे उज्जवला योजना शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लेंगे। आगमन को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। योजना के दूसरे चरण में देश के एक करोड़ लोगों को धुएं से मुक्ति दिलाने की तैयारी में हैं। जिसमें यूपी के 14 लाख लोगों को योजना का लाभ देने के तैयारी है।

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि उज्जवला योजना 2.0 के तहत जो लोग पहले चरण में छूट गए हैं उनको दूसरे चरण में कनेक्शन दिया जाए। पहले चरण में आठ करोड़ का लक्ष्य रखा गया था फिर भी नए परिवार बन गए हैं , जिनको योजना लाभ दिया जाएगा। यूपी में 14 लाख और देश के एक करोड़ नए लोगों को योजना के तहत लाभ देने की तैयारी है। जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री पीएमओ कार्यालय से जुड़कर वर्चुअल माध्यम से करेंगे।

यह भी पढ़ें - उप्र : इलेक्ट्रानिक्स मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में 5 साल में 4 लाख नौकरियां देने की तैयारी में सरकार

sudha singh sp mahoba, mahoba police

  • जिले में एक हजार लोगों को मिलेगा कनेक्शन

उज्जवला योजना 2.0 के तहत जिले के एक हजार नए उज्जवला योजना के तहत लाभान्वित करने की तैयारी है। जिसको लेकर पेट्रोलियम अघिधकारियों ने शहर में डेरा जमा लिया है। जिले के 16 गैस एजेंसियों में नए कनेक्शन जोड़े जा रहे हैं। एलपीजी सेल्स मैनेजर सत्यम मिश्रा ने बताया कि जिले में उज्जवला योजना के तहत एक हजार नए लोगों को कनेक्शन देने का काम तेजी के साथ चल रहा है। जिसे सोमवार तक पूरा कर लिया जाएगा।

  • भारी वाहनों के प्रवेश पर रहेगा प्रतिबन्ध

मुख्यमंत्री उ0प्र0 द्वारा मंगलवार को पुलिस लाइन महोबा, जनपद महोबा में उज्जवला 2.0 का उद्घाटन किया जाना प्रस्तावित है, जिसके दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुधा सिंह के निर्देशन पर कार्यक्रम को शान्तिपूर्ण वातावरण सम्पन्न कराये जाने हेतु सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं । जिसके तहत पुलिस अधीक्षक महोबा ने बताया कि मंगलवार को पुलिस लाइन रोड़ में किसी भी तरह के प्रवेश पर पूर्णतया रोंक रहेगी तथा कार्यक्रम में सुरक्षा की दृष्टि से कार्यक्रम के दौरान जनपद में भारी वाहनों का प्रवेश कार्यक्रम समाप्ति तक पूर्णतया बन्द रहेगा, जिसकी सभी तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - यमुना और केन में बाढ़ विभीषिका जारी, बाढ़ से बचने को ग्रामीणों का पलायन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0