प्रदेश की पहली स्मार्ट पार्किंग में एक रुपये में होगी आनलाइन बुकिंग

प्रदेश की पहली स्मार्ट पार्किंग का आखिरकार बुधवार को शुभारंभ हो गया। शुभारंभ के दौरान महापौर प्रमिला पाण्डेय ने कहा कि इस पार्क..

प्रदेश की पहली स्मार्ट पार्किंग में एक रुपये में होगी आनलाइन बुकिंग
कानपूर स्मार्ट पार्किंग (Kanpur Smart Parking)

कानपुर,

  • महापौर और राज्य मंत्री ने पार्किंग का किया शुभारंभ

प्रदेश की पहली स्मार्ट पार्किंग का आखिरकार बुधवार को शुभारंभ हो गया। शुभारंभ के दौरान महापौर प्रमिला पाण्डेय ने कहा कि इस पार्क में एक रुपये में एप से आनलाइन बुकिंग होगी। मौके पर किसी भी वाहन स्वामी को रुपया नहीं देना पड़ेगा। इस पार्किंग में 292 वाहन खड़े हो सकेंगे।

कारगिल पार्क और लाजपत भवन स्मार्ट पार्किंग की शुरुआत महापौर प्रमिला पांडेय और राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने की। लाजपत भवन और कारगिल पार्क स्थित स्मार्ट पार्किंग का एक साथ शुभारंभ किया गया। इसमें 134 कारें और 158 टू-व्हीलर पार्क की जा सकेंगी। स्मार्ट सिटी के आईटी मैनेजर राहुल सब्बरवाल ने बताया कि पार्किंग के संचालन के लिए तीन कर्मचारी ई-पॉश मशीन के साथ तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें - उप्र : 50 साल से अधिक उम्र के अक्षम पुलिसकर्मी होंगे अनिवार्य सेवानिवृत्त

कमिश्नर डा. राज शेखर ने बताया कि सुगम, सुरक्षित और सुनियोजित पार्किंग की शुरुआत हुई है। गूगल प्लेस्टोर और आईओएस स्टोर से कानपुर स्मार्ट सिटी पार्किंग एप को डाउनलोड किया जा सकता है। कानपुर स्मार्ट पार्किंग एप से ऑनलाइन पार्किंग में बुकिंग में आ रही प्रॉब्लम को दूर करने के लिए स्मार्ट सिटी ने एक रुपए पार्किंग शुल्क लगाया है।

कानपूर स्मार्ट पार्किंग  (Kanpur Smart Parking)

कार और बाइक सभी के लिए एक रुपए ही देना होगा। ये शुल्क ट्रायल के तौर पर कुछ वक्त के लिए ऑनलाइन बुकिंग में ही देना होगा। जबकि ऑन स्पॉट पूरी तरह फ्री पार्किंग रहेगी। कमिश्नर ने बताया कि पूरे शहर में 42 स्थानों पर स्मार्ट पार्किंग बनकर तैयार हैं। इन्हें भी जल्द शुरू किया जाएगा। फेज-1 में 13 स्थानों पर स्मार्ट पार्किंग की शुरुआत होगी। इसमें करीब 1 हजार फोर-व्हीलर और 1430 टू-व्हीलर पार्क की जा सकेंगी।

यह भी पढ़ें - कानपुर में यातायात पुलिस का अनोखा कारनामा, कार चालक का 'नो हेलमेट' में काटा ई-चालान

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1