डॉक्टर की लापरवाही से एक साल के बच्चे की मौत, पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम

शहर के एक प्राइवेट क्लीनिक में उपचार के दौरान एक बच्चे की मौत हो जाने पर परिजनों ने डॉक्टर पर गलत उपचार करने का आरोप लगाया..

डॉक्टर की लापरवाही से एक साल के बच्चे की मौत, पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम
बाँदा : डॉक्टर नरेंद्र गुप्ता नर्सिंग होम

शहर के एक प्राइवेट क्लीनिक में उपचार के दौरान एक बच्चे की मौत हो जाने पर परिजनों ने डॉक्टर पर गलत उपचार करने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। घटना शहर कोतवाली अंतर्गत बंगाली पूरा स्थित डॉक्टर नरेंद्र गुप्ता नर्सिंग होम की है।

जनपद महोबा के ग्राम ग्योढी निवासी अशोक अपने एक साल के बच्चे राजन का उपचार कराने सोमवार को डॉक्टर नरेंद्र गुप्ता के क्लीनिक में गया था। इलाज के दौरान देर रात बच्चे की मौत हो गई।इस बारे में मृतक के चाचा जालिम ने बताया कि बच्चे को ज्यादा तेज बुखार होने पर कई बार डॉक्टर को बुलाया गया लेकिन वह नहीं आए, हालत बिगड़ने पर देर रात तक आए और इंजेक्शन लगाया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : घर के बाहर सो रहे दो सगे भाइयों की सर्पदंश से मौत

इंजेक्शन लगाते हैं बच्चे की मौत हो गई। बताया कि जब बच्चे को भर्ती कराया गया था तब हल्का बुखार था। इलाज शुरू होते ही बच्चे की हालत बिगड़ती चली गई। मृतक के पिता का कहना है कि इस मामले में शिकायत करने पर कर्मचारियों ने मेरे साथ मारपीट की और मेरा मोबाइल व पैसे छीन लिया।

पीड़ित परिवार ने इस मामले की शिकायत कोतवाली में की है।इस पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

इस संबंध में डॉ.नरेंद्र गुप्ता से बातचीत की गई त़ो उन्होंने सारे आरोपों को खारिज कर दिया और बताया कि बच्चे को दिमागी बुखार था हालत सीरियस थी। मैंने उचित इलाज किया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। उन्होंने कहा कि जो अपने बेटे या बेटी को खोता है तो बाद में डॉक्टर पर इसी तरह के गंभीर आरोप लगा देते हैं।

यह भी पढ़ें - काबुल हवाई अड्डा पूरी तरह से तालिबान के नियंत्रण में, अमेरिकी सेना ने की हवाई फायरिंग

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1