फेसबुक पर विदेशी युवती से दोस्ती करना एक शख्स को पड़ा भारी

द्वारका सेक्टर 23 इलाके में फेसबुक पर विदेशी युवती से दोस्ती करना एक शख्स को भारी पड़ गया..

फेसबुक पर विदेशी युवती से दोस्ती करना एक शख्स को पड़ा भारी
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली, 

द्वारका सेक्टर 23 इलाके में फेसबुक पर विदेशी युवती से दोस्ती करना एक शख्स को भारी पड़ गया। युवती ने भारत में नर्सिंग होम खोलने की बात कहकर पीडि़त को पंद्रह हजार पाउंड भेजने का झांसा दिया। फिर युवती और उसके सहयोगी ने पीडि़त से 3.67 लाख रुपये ठग लिये। ठगी का एहसास होने पर पीडि़त ने थाने में इसकी शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को शक है कि नाइजीरियन गैंग ने वारदात को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें - पत्रकारों को भी लगाई जाए कोरोना वैक्सीन

शाह मोहम्मदपुर निवासी रमन लांबा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि कुछ दिन पहले फेसबुक पर उसकी दोस्ती यूके की रहने वाली एंजिला से हुई। दोनों के बीच लगातार बातचीत होती थी। एंजिला ने उसे भारत में नर्सिंग होम खोलने की बात कहकर भारत आने की इच्छा जतायी। साथ ही कहा कि वह पंद्रह हजार पाउंड भेज रही है जो मनी एक्सचेंजर के मार्फत उसके खाते में आ जाएंगे।

उसके बाद प्रशांत नाम के व्यक्ति ने उसे छह सात बार फोन किया और पाउंड लेने के एवज में कई मदों में उससे रुपये खाते में डलवाये। करीब 3.67 लाख रुपये देने के बावजूद पंद्रह हजार पाउंड उसके खाते में नहीं आये तो उसे शक हुआ।

यह भी पढ़ें - फिटनेस का डोज आधा घण्टा रोज, जानिये किसलिए चलाया जा रहा ये अभियान

प्रशांत ने एक बार फिर उससे 20 हजार रुपये मांगे। जिसे वह देने से इंकार कर दिया। उसके बाद एंजिला ने भी फोन कर उसे खाते में रुपये जमा करने के लिए कहा। लेकिन उसे ठगी का एहसास हो गया था और उसने द्वारका सेक्टर 23 थाने में इसकी शिकायत कर दी।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की तकनीकी जांच शुरू कर दी गयी है। पीडि़त ने जिस बैंक खाते में रुपये डाले हैं उसके मालिक की पहचान की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0