अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने भगवान कामतानाथ में मत्था टेक कामदगिरि की लगाई परिक्रमा

ज्येष्ठ मास की अमावस्या में तेज धूप होने के बाद भी श्रद्धालुओं की आस्था नहीं डिगी...

अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने भगवान कामतानाथ में मत्था टेक कामदगिरि की लगाई परिक्रमा

ज्येष्ठ मास की गर्मी में नहीं डिगी आस्था

चित्रकूट(संवाददाता)। ज्येष्ठ मास की अमावस्या में तेज धूप होने के बाद भी श्रद्धालुओं की आस्था नहीं डिगी। मंदाकिनी नदी में स्नान कर भगवान कामदनाथ के दर्शन कर दोपहर को उत्साहपूर्वक व भजन कीर्तन गाते परिक्रमा लगाई। गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से पानी की कई स्थानों पर टंकियां रखी गईं। घड़ों में भी पानी रखा गया। जिससे श्रद्धालुओ ने अपना गला तर किया। समाजसेवियों ने शर्बत का वितरण भी किया।

अमावस्या में सुबह श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी नदी में स्नान किया। मत्यगयेन्द्रनाथ मंदिर में भगवान शिव की पूजा अर्चना की। कामतानाथ में मत्था टेक कामदगिरि की परिक्रमा लगाई। इसके अलावा धर्मनगरी क्षेत्र के जानकीकुंड, गुप्त गोदावारी, भरतकूप सहित अन्य तीर्थ स्थानों के दर्शन किए। यात्रियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन की तरह से यूपी-एपमी क्षेत्र में कई स्थानों पर पानी की टंकी व घंड़ों में पानी उपलब्ध कराया गया। मेला क्षेत्र का डीएम अभिषेक आनंद व एसपी अरुण कुमार सिंह ने निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं।

इसी के साथ ही एलआईयू टीम भी लगी रही। कई श्रद्धालुओं के मोबाइल भी चोर उच्चके ले गए। वहीं उड़ीसा की श्रद्धालु स्वप्रा निशा दास का मोबाइल कहीं गुम हो गया। जिस पर थाना प्रभारी मझगवां आशीष धुर्वे ने मोबाइल की खोज कराकर श्रद्धालु को दिया। बरहा के हनुमान जी के पास संत विपिन विराट ने श्रद्धालुओं को शर्बत का वितरण किया। अन्य समाज सेवियों ने भी शर्बत पिलाया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0