अब दमोह में फिल्म फेस्टिवल की तैयारी,मिलेगी नई पहचान 

बुंदेलखंड में बुंदेली फिल्म इंडस्ट्रीज की स्थापना को लेकर लगातार प्रयासरत दमोह के युवा और बॉलीवुड में बतौर सिनेमेटोग्राफर कार्य कर रहे हरीश पटेल लगातार प्रयासरत हैं। मुंबई के अपने ...

अब दमोह में फिल्म फेस्टिवल की तैयारी,मिलेगी नई पहचान 

बुंदेलखंड में बुंदेली फिल्म इंडस्ट्रीज की स्थापना को लेकर लगातार प्रयासरत दमोह के युवा और बॉलीवुड में बतौर सिनेमेटोग्राफर कार्य कर रहे हरीश पटेल लगातार प्रयासरत हैं। मुंबई के अपने कार्यों के साथ-साथ दमोह जिले में कई शॉर्ट फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को बनाकर उन्होंने बड़े-बड़े फिल्म फेस्टिवलों के मंच तक उसका प्रदर्शन करवाकर अनेक पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं।

यह भी पढ़ें-बांदाः घर में सो रही युवती को उठा ले गए चार दबंग, किया गैंगरेप

उनके अथक परिश्रम के फलस्वरूप फेस्टिवल के आयोजकों का ध्यान दमोह क्षेत्र की ओर आकर्षित हुआ है। साथ ही कई फेस्टिवल के आयोजक आकर उनसे संपर्क भी करने लगे हैं, जिनमें सर्वप्रथम महाकौशल फिल्म फेस्टिवल जबलपुर की आयोजन समिति ने यहां आकर उनसे मीटिंग की थी और न सिर्फ दमोह की फिल्मों को अपने फिल्म फेस्टिवल में स्थान दिया, बल्कि उन्हें अवार्ड श्रेणी में भी शामिल करके पुरस्कृत किया था। अपने इसी प्रयासों के चलते हरीश दमोह में ही अब फिल्म फेस्टिवल के आयोजन की रूपरेखा पर कार्य कर रहे हैं। फेस्टिवल के आयोजन से दमोह भी उन शहरों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा, जहां फेस्टिवल का आयोजन बड़ी-बड़ी फिल्म हस्तियों और फिल्मकारों की मौजूदगी में संपन्न होता है।

यह भी पढ़ें-बुन्देलखण्ड में आज से तीन दिन तक बारिश के आसार, जानें बांदा सहित कहां झूमकर बरसेंगे बादल

हरीश ने बताया कि उन्होंने इसकी रूपरेखा पर कार्य करना कोरोना काल से ही शुरू कर दिया था और साल 2024 में आयोजित करने की दिशा पर कार्य चल रहा है। इस संबंध में कई फिल्म फेस्टिवल के आयोजकों के साथ उनकी लगातार मुलाकात हो रही है। साथ ही दमोह के सबसे प्रसिद्ध और धार्मिक क्षेत्र बांदकपुर धाम पर स्वयंभू श्री जागेश्वर नाथ के नाम से डॉक्यूमेंट्री फिल्म पर भी कार्य चल रहा है। दमोह के लिए गौरव का विषय है कि शार्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्मों के माध्यम से हरीश ने दमोह  का नाम फिल्म क्षेत्र में अग्रणी कर दिया है। अब दमोह फिल्म फेस्टिवल की संपन्नता से दमोह को एक नई पहचान मिलेगी।

यह भी पढ़ें-इस युवक के साथ पशुओं जैसा सुलूक, हाथ पांव में जंजीर बांधकर घसीटा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0