इनका उड गया तोता, वापस लाने वाले को 10 हजार का इनाम, शहर में लग गए पोस्टर

 प्रेम किसी का किसी से भी हो सकता है और पशु-पक्षियों से मनुष्य के प्रेम की बानगी कई बार देखने सुनने को....

इनका उड गया तोता, वापस लाने वाले को 10 हजार का इनाम, शहर में लग गए पोस्टर

दमोह,

 प्रेम किसी का किसी से भी हो सकता है और पशु-पक्षियों से मनुष्य के प्रेम की बानगी कई बार देखने सुनने को मिलती है। कुछ ऐसा ही इन दिनों एमपी के दमोह में देखने को मिल रहा है। दमोह की सड़कों पर एनाउंसमेंट हो रहा है। दीवारों पर पोस्टर लगे हुए हैं और इन सब में तलाश है एक तोते की। जी हां एक तोते की। तोता गुम हो गया है। अपने घर वापस नहीं गया और घर के लोग बिना तोते के बेचैन हैं और इसीलिए तोते का पता बताने वाले या ढूंढकर लाने वाले को दस हजार रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली-नोएडा की तर्ज पर बुंदेलखंड में होगी बड़ी-बड़ी इमारतें, 5000 करोड़ के प्रस्ताव पर यूपी सरकार की मुहर

दरअसल दमोह की सिटी कोतवाली के पीछे इंद्रा कालोनी में रहने वाले सोनी परिवार में बीते दो साल से एक तोता पला हुआ था। तोता पूरे घर का चहेता था और ये पक्षी एक फैमिली मेंबर की तरह था। शाम के वक्त बाकायदा पिंजड़े से बाहर निकाल कर उसे सड़क पर घुमाया भी जाता था और घटना वाले दिन भी यही किया गया। दीपक के परिवार को ताता से बेहर प्‍यार है। परिवार के लोगों का कहना है कि तोता सिर्फ पक्षी ही नहीं घर का सदस्‍य भी है।। उसके जाने से घर सूना हो गया है। उसको खोजने के लिए गली गली मुनादी कराई जा रही है। इनाम भी देने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें-नए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने जिले की कमान संभाली, कही ये बडी बा

भरसक कोशिश करने के बाद पुलिस को सूचना देकर तोता वापस लाने के लिए मदद की गुहार लगाई है। पुसि के पास पहुंचकर युवक बोला- 2 साल से तोता हमारे परिवार के साथ रह रहा है। पापा के कंधे पर बैठा था। रास्ते में कुत्तों की आवाज सुनी और उड़ गया। दीपक ने बताया कि एक हफ्ते पहले भी उड़ गया था, लेकिन लौट आया था। इसको लेकर पूरा परिवार परेशान हैं। परिवार बोला- जिस किसी को ये तोता मिले, उसे उनके घर पहुंचा दें। 

ऐसे गायब हो गया तोता

बता दें कि घर के मालिक तोते को अपने कंधे पर बैठाकर घुमाने ले गए थे लेकिन अचानक सड़क के कुत्ते भौंके और तोता उड़ गया। कुछ देर तक एक पेड़ की साख पर  तोता बैठा दिखा लेकिन उसके बाद गायब हुआ तो फिर नजर नहीं आया। पूरी रात सोनी परिवार और उनके जानने वाले तोते को तलाशते रहे लेकिन वो नहीं मिला। अब तोते की तलाश के लिए इनाम वाला पोस्टर बनवाया गया है जिसे शहर भर में चिपकाया जा रहा है। टीआइ विजय सिंह राजपूत का कहना है कि आवेदन आया है। जानकारी मिलेगी तो परिजनों तक तोता पहुंचा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-नूह मेवात हिंसा के विरोध में बजरंग दल ने फूंका इस्लामिक जिहाद का पुतला

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1