नए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने जिले की कमान संभाली, कही ये बडी बात

प्रदेश के चंदौली जिले से स्थानांतरित होकर आए अंकुर अग्रवाल ने पुलिस अधीक्षक के रूप में मंगलवार को देर शाम जिले की कमान संभाली। आज बुधवार को मीडिया से रूबरू होकर उन्होंने...

नए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने जिले की कमान संभाली, कही ये बडी बात

बांदा,

प्रदेश के चंदौली जिले से स्थानांतरित होकर आए अंकुर अग्रवाल ने पुलिस अधीक्षक के रूप में मंगलवार को देर शाम जिले की कमान संभाली। आज बुधवार को मीडिया से रूबरू होकर उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। खासकर  शासन की मंशा के अनुरूप महिला अपराधों पर विशेष नजर रखी जाएगी ताकि महिलाएं और छात्राएं निर्भीक होकर रह सकें।

यह भी पढ़ें-इस दंपत्ति को पन्ना में मिला 12 वां जेम क्वालिटी का हीरा 

उन्होंने कहा कि शासन द्वारा मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को और अच्छे ढंग से चलाने के प्रयास किए जाएंगे। आजकल लड़कियों को ब्रेनवास करके ले जाया जाता है। इस तरह की अपराधी घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। ऐसे अपराधों की रोकथाम के लिए एक टीम बनाई जाएगी। इसी तरह इस समय मोबाइल चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ी है। मोबाइल आजकल हर व्यक्ति के लिए जरूरी बन गया है। चोरी हुए मोबाइलों की बरामदगी के लिए एक टीम गठित की जाएगी।

यह भी पढ़ें-सारस पक्षी के प्राकृतिक आवास के संरक्षण का मामला, सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता सीमा पटनाहा ने केन्द्र तक पहुंचाया

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय में ट्रैफिक की समस्या को दूर करने के लिए आरटीओ व संबंधित अधिकारियों के साथ बैठकर चर्चा की जाएगी। अगर ट्रैफिक की समस्या दूर करने के लिए कही रुट डायवर्जन करने की जरूरत पड़ी तो किया जाएगा। इस समय ट्रैफिक पुलिस भी सभी जगह तैनात नहीं है। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। रेलवे स्टेशन के बाहर अराजक तत्वों की धमा चौकड़ी के बारे पूछें जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रेलवे स्टेशन के बाहर रात में जो दुकान खुली रहती हैं। वह यात्रियों की जरूरत के लिए होती हैं। अगर इन दुकानों में यात्रियों के अलावा अराजक तत्व मिलते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। इसके लिए जल्दी ही चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। कहा एंटी रोमियो, अतिक्रमण, मादक पदार्थ,पुलिस पिकेट आदि समस्याओं पर जल्द समाधान होगा।कल देर शाम पदभार ग्रहण करने के उपरांत पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई जिसमें जनपद में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के संबंध में चर्चा की गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्यालय में जनसुनवाई करते हुए शिकायत लेकर कार्यालय आयें फरियादियों की समस्यायों को सुन उनके निस्तारण को संबंधित को निर्देशित किया। 

यह भी पढ़ें-बांदाः 24 घंटे बाद नहर में उतराती मिली युवक की लाश

हरियाणा के अंबाला के मूल निवासी अंकुर अग्रवाल के आईपीएस बनने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प बताई जाती है। प्राथमिक शिक्षा अंबाला से ग्रहण करने के बाद उन्होंने इलेक्ट्रिक एंड इलेक्ट्रॉनिक ट्रेड से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की पढ़ाई और बंगलुरू में सॉफ्टवेयर कंपनी में लाखों के पैकेज की नौकरी की। नौकरी के दौरान ही कंपनी ने उन्हें अमेरिका भेज दिया और वहां उन्होंने नौकरी के साथ ही यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। अपने पहले ही प्रयास में आईपीएस बनकर देश सेवा का संकल्प लिया। उनकी पत्नी वृंदा शुक्ला भी आईपीएस हैं और वर्तमान समय में पड़ोसी जनपद चित्रकूट में बतौर एसपी तैनात हैं। खासबात यह भी है कि वृंदा शुक्ला 2014 बैच की आईपीएस हैं, जबकि अंकुर अग्रवाल उनसे दो साल जूनियर 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली-नोएडा की तर्ज पर बुंदेलखंड में होगी बड़ी-बड़ी इमारतें, 5000 करोड़ के प्रस्ताव पर यूपी सरकार की मुहर

बताते चलें कि करीब दो साल से अधिक समय जिले की कमान संभाले एसपी अभिनंदन को अब मिर्जापुर भेजा गया है। आईपीएस अभिनंदन भी ऑपरेशन लंगड़ा के माध्यम से कई बदमाशों को गोली मारने और कानून व्यवस्था को कंट्रोल करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 16 जून 2021 को जिले की कमान संभाली थी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0