मंडलायुक्त चित्रकूट मंडल ने काशीराम पार्क को प्लाट में बदलने के दिये निर्देश 

पंडित दीनदयाल पुरम आवास योजना एवं तुलसी नगर आवासीय योजना का मंडलायुक्त गौरव दयाल एवं जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने किया निरीक्षण और काशीराम..

मंडलायुक्त चित्रकूट मंडल ने काशीराम पार्क को प्लाट में बदलने के दिये निर्देश 

पंडित दीनदयाल पुरम आवास योजना एवं तुलसी नगर आवासीय योजना का मंडलायुक्त गौरव दयाल एवं जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने किया निरीक्षण और काशीराम पार्क को प्लाट में बदलने के निर्देश दिये।

मंडलायुक्त आयुक्त गौरव दयाल विकास प्राधिकरण सचिव  सुरेंद्र सिंह  से जानकारी प्राप्त की कि अभी तक कार्य क्यों अभिलंब से प्रारंभ किया गया इसका कारण स्पष्ट किया जाए एवं जो भी कार्य किया जाए तो क्वालिटी पूर्ण किया जाए।एक तरफ छोटी गाड़ियों के निकलने के लिए रोड तथा एक तरफ भारी एवं लोडेड वाहन निकलने के लिए रोड का मैप बनाया जाए।

यह भी पढ़ें : धूप ने एक ही दिन में बदल दिया चित्रकूट मंडल में जहरीली हवा का रुख

उन्होंने कहा कि सिर्फ कागजी कार्यवाही न की जाए जमीनी स्तर पर कार्य किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि काशीराम पार्क को नियमानुसार प्लाट में बदलने का कार्य किया जाए क्योंकि पार्क की लोकेशन सही जगह नहीं हैं जिससे इस पार्क में लोगों का आवागमन बिल्कुल भी नहीं होता है। लोगों के उपयोग में नहीं आ रहा है। इसको प्लाटों में कन्वर्ट किया जाए।

मंडल आयुक्त गौरव दयाल पंडित दीनदयाल ग्राम आवासीय  योजना में जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि वर्तमान लीज प्लान के अनुसार भूखंड कितने हैं तथा आवंटित भूखंडों की संख्या एवं आवंटित अवशेष भूखंड तथा न्यायालय को छोड़कर आवंटित अवशेष भूखंड की संख्या बताई जाए तो विकास प्राधिकरण सचिव के द्वारा बताया गया कि लीज प्लान के अनुसार भूखंड संख्या 429 अब तक आवंटित भूखंडों की संख्या 73 और कुल रजिस्ट्री 2 हैं।

आवंटित अवशेष भूखंड 356 तथा न्यायालय को छोड़कर आवंटित अवशेष भूखंड 356 है।ठेकेदार को कार्य अभिलंब से प्रारंभ करने के लिए नाराजगी व्यक्त करते हुए उसके खिलाफ भी कार्रवाई को कहा गया।

यह भी पढ़ें : बांदा में एक रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहा था सट्टा, पांच गिरफ्तार

इसी प्रकार तुलसी आवासीय योजना के अंतर्गत मंडलायुक्त एवं गौरव दयाल तथा जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने वर्तमान भूखंड की संख्या तथा कुल आवंटित भूखंडों की संख्या एवं कुल रजिस्ट्री आवंटित भूखंड, आवंटित अवशेष भूखंड की संख्या विकास प्राधिकरण सचिव से ली।

विकास प्राधिकरण सचिव के द्वारा बताया गया कि भूखंड की संख्या 527, तथा कुल आवंटित भूखंडों की संख्या 435, और जो रजिस्ट्री करवाए गए हैं। उनकी संख्या 260 आवंटित अवशेष भूखंड 175, विचाराधीन उच्च न्यायालय में 30, तथा आवंटित अवशेष भूखंड 145, हैं।
        

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0