महोबाः पत्रकार को फर्जी मुकदमे में फंसाये जाने पर पत्रकारों में आक्रोश, जांच की मांग

जनपद के एक पत्रकार को ग्राम प्रधान की झूठी शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किए जाने से पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है। गुरुवार को एक सैकड़ा से अधिक पत्रकारों ने संयुक्त मीडिया ...

महोबाः पत्रकार को फर्जी मुकदमे में फंसाये जाने पर पत्रकारों में आक्रोश, जांच की मांग

जनपद के एक पत्रकार को ग्राम प्रधान की झूठी शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किए जाने से पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है। गुरुवार को एक सैकड़ा से अधिक पत्रकारों ने संयुक्त मीडिया क्लब के तत्वाधान में जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर फर्जी मुकदमा वापस लेने की मांग की है। मांग पूरी होने न पर आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रदर्शन में बांदा प्रेस क्लब के पदाधिकारी भी शामिल रहे।

यह भी पढ़े:ढाई आखर प्रेम के राष्ट्रीय सांस्कृतिक यात्रा बुंदेलखंड में भी

जिले के डीएम और एसपी को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि केंद्र सरकार से संचालित मनरेगा जैसी महत्वपूर्ण परियोजना जिसके तहत ग्रामीण अंचलों में निवासरत बेरोजगारों को रोजगार गांव में ही दिलाए जाने और पलायन रोकने की मंशा सर्वविदित है। ग्राम प्रधान बम्होरी कुर्मीन द्वारा मनरेगा योजना के कार्यों को मजदूरों से न करा कर प्रतिबंधित जेसीबी मशीनों से कराए जाने सहित अन्य अनिमित्ताओं की मिल रही शिकायतों के आधार पर मामले को तहसील कुलपहाड़ के ग्राम कुलकुम्हरी निवासी पत्रकार अरविंद चतुर्वेदी पुत्र स्वामी प्रसाद चतुर्वेदी द्वारा प्रमुखता के साथ नेक नीति एवं नियत के तहत उठाया गया। ताकि शासन प्रशासन के संज्ञान में इस मामले को लाया जा सके और सरकारी धनराशि के दुरुपयोग को रोका जा सके।

यह भी पढ़े:बांदाःइस मोबाइल एप, कॉल सेंटर से घर बैठे घरेलू सेवाएं प्राप्त करें

पत्रकार द्वारा उक्त मामले को उठाए जाने पर ग्राम प्रधान ने इस मामले को छुपाने के लिए पत्रकार अरविंद पर झूठे और मिथ्या आरोप लगाते हुए थाना महोबा कंठ में फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया गया। जिसकी जांच किए बगैर थाना महोबा कंठ प्रभारी द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया गया जबकि जिस दिन और समय की घटना बताकर पत्रकार के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। उस दिन पीड़ित पत्रकार अरविंद इंडियन बैंक शाखा पनवाड़ी में समय 12.50 से 3.15 बजे तक बैंक में ही मौजूद थे। जिसके साक्ष्य बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में मौजूद है। ज्ञापन में पत्रकारों ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पुलिस प्रशासन को आदेशित किया गया था कि बिना जांच के पत्रकारों पर फर्जी मुकदमा दर्ज न किया जाए। मुख्यमंत्री के उक्त आदेश की भी पत्रकार अरविंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने पर अवहेलना की गई है। इस मुद्दे को लेकर पत्रकारों ने न सिर्फ ज्ञापन दिया बल्कि जिला अधिकारी कार्यालय के सामने धरना भी दिया।

यह भी पढ़े:MP Election 2023: स्टाइलिश अंदाज में इस मतदानकर्मी को देख, यूपी की रीना याद आई

प्रदर्शन के दौरान संयुक्त मीडिया क्लब के संरक्षक एच के पोद्दार, जिलाअध्यक्ष भगवानदीन यादव, अमित स्वोटी, तेज प्रताप सिंह अफसर अहमदबांदा प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिनेश निगम दद्दा जी, महासचिव सचिन चतुर्वेदी, कमल सिंह, मयंक शुक्ला, श्रीष पांडे, अरविंद श्रीवास्तव, महोबा के इरफान पठान, सारिक नवाज इत्यादि एक सैकड़ा से अधिक पत्रकार मौजूद रहे। इस दौरान प्रेस क्लब के बांदा के अध्यक्ष दिनेश निगम दद्दा ने भरोसा जताते हुए कहा कि प्रशासन इस मामले में जल्दी ही जांच कर पीड़ित पत्रकार को न्याय दिलाएगा। अगर न्याय नहीं मिलता तो पहले यह लड़ाई मंडल स्तर पर होगी। जरूरत पड़ने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी इस मामले से अवगत कराया जाएगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0