मठदर भैरम बाबा स्थल मे मूलभूत सुविधाओं का अभाव : अजीत सिंह

पाठा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मडैयन अंतर्गत आने वाले आस्था के केंद्र मठदर के भैरम बाबा स्थान की उपेक्षा से श्रद्धालु आहत हैं...

मठदर भैरम बाबा स्थल मे मूलभूत सुविधाओं का अभाव : अजीत सिंह

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष ने सीएम को भेजा पत्र

चित्रकूट। पाठा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मडैयन अंतर्गत आने वाले आस्था के केंद्र मठदर के भैरम बाबा स्थान की उपेक्षा से श्रद्धालु आहत हैं। आज भी यहां सड़क और बिजली आदि मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। यहां वैसे तो वर्ष पर्यंत भण्डारे और आयोजन होते रहते हैं, लेकिन भादौ महीने में दर्जनों गांवों के हजारों लोगों का जमावड़ा लगता है। बुंदेली सेना ने मुख्यमंत्री से मठदर में मूलभूत सुविधाओं की मांग की है।

यह भी पढ़े : जीवन कौशल पर आधारित कार्यशाला संपन्न

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि मठदर के करीब ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा की थी। इस जगह के करीब ग्राम पंचायत ने आदर्श तालाब का निर्माण कराया है और मुख्य सड़क से तालाब के लिए इंटरलाकिंग मार्ग का निर्माण कराया है, लेकिन नजदीक ही मठदर की सड़क आज भी अधूरी पड़ी है। वन विभाग क्षेत्र में आने वाली यह सड़क मुख्य मार्ग से लगभग तीन किमी. लम्बी है। यहां ऊबड़ खाबड़ और पथरीले रास्ते से होकर श्रद्धालु गुजरने पर विवश हैं। आस्था के इस बड़े केंद्र में पाठा क्षेत्र की छह ग्राम पंचायतों के दर्जनों गांव के लोग पहुंचते हैं। इसके अलावा सोनेपुर, कर्वी माफी, कोलगदहिया के ग्रामीण और कर्वी नगर के व्यापारी यहां सालभर में एक बार भंडारा करने और प्रसाद चढ़ाने पहुंचते हैं। यहां पेयजल की समस्या भी विकट थी, लेकिन कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने यहां सोलर पम्प की स्थापना कराकर तीर्थ यात्रियों को बड़ी राहत दी है। अब यदि सड़क और बिजली की समस्या का निराकरण हो जाये तो मठदर में भी मूलभूत सुविधाएं मयस्सर हो जायेगी। मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर समस्या निराकरण की मांग की गई है।

यह भी पढ़े : प्रधानमंत्री आज 41,000 करोड़ की दो हजार से अधिक रेल अवसंरचना परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन करेंगे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0