उद्यमियों के आवेदन पत्रों का तत्काल करें निस्तारण : डीएम

जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में...

उद्यमियों के आवेदन पत्रों का तत्काल करें निस्तारण : डीएम

कहा कि निर्वाण रूप से संचालित कराएं विद्युत व्यवस्था 

जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक संपन्न

चित्रकूट। जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने निवेश मित्र पोर्टल, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद ऋण सहायता योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की समीक्षा पर उपायुक्त उद्योग केंद्र एवं अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक को निर्देश दिए की इन योजनाओं में जो ऋण हेतु उद्यमियों के आवेदन पत्र लंबित हैं उनका तत्काल सभी बैंकों से निस्तारण कराकर ऋण स्वीकृत कराते हुए वितरित कराया जाए, कहा कि बैंकों द्वारा ऋण वितरण में रुचि नहीं लिया जा रहा है यह स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने एमओयू क्रियान्वयन की समीक्षा पर प्रभागीय वनाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह को निर्देश दिए कि जिन उद्यमियों द्वारा वन विभाग से एनओसी के लिए आवेदन किया गया है उनको एनओसी जारी कराई जाए।

यह भी पढ़े : उ.प्र. : खाद्यान्न का मुफ्त वितरण 21 अगस्त तक, चयनित जनपदों में बाजरा का भी निःशुल्क वितरण होगा

उन्होंने धारा 80 के निस्तारण के संबंध में संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए की तत्काल धारा 80 की कार्यवाही सुनिश्चित करें। इको पार्क रसिन बांध में जो बनाया जाना है उसमें जो स्वीकृति हेतु आवेदन पत्र लंबित है उसकी तत्काल निस्तारण अधिशाषी अभियंता सिंचाई निर्माण खंड द्वारा कराया जाए। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि जो शहर के जर्जर विद्युत तार हैं उनको बदलने की कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए तथा रामघाट क्षेत्र में जो लोड विद्युत का बढ़ाया जाना है उसके लिए शासन को पत्राचार करें। शहर के विद्युत बॉक्स जो खुले हैं उनको ठीक कराया जाए। विद्युत व्यवस्था निर्वाण रूप से संचालित कराएं। विद्युत ट्रिपिंग की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। सोलर पैनल का जो प्रोजेक्ट उद्यमी लगाए हैं उनके विद्युत क्रय की जो नियमावली में निर्देश दिए गए हैं उसी के अनुसार कराया जाए। व्यापार मंडल के मंडल उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की जो महत्वाकांक्षी योजनाएं संचालित है उनको सभी विभागों के संबंधित अधिकारी उद्यमियों को अधिक से अधिक लाभ दिलाएं ताकि वह उद्योग स्थापित कर लोगों को रोजगार मुहैया करा सकें। 

यह भी पढ़े : कलकत्ता में दुष्कर्म मामले में झांसी के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर

व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केसरवानी ने कहा कि शहर के साठे रोड गंगा जी की सड़क पर गड्ढे अधिक हो गए हैं उनको ठीक कराया जाए। इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद को निर्देश दिए कि तत्काल इस सड़क को गड्ढा मुक्त कराया जाए तथा शहर के अन्ना पशुओं को गौशाला के अंदर संरक्षित करायें। धनुष चौराहा तथा पर्यटन तिराहा का फब्बारा चालू कराया जाए। स्वच्छ शौचालय का जो निर्माण परिक्रमा मार्ग रामघाट व मंडी समिति में कराया गया है उनको शुरू किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रयागराज से जो इन्वेस्टर्स की टीम जनपद में उद्योग स्थापित कराना चाहती है उसमें बैंकर्स और संबंधित विभाग उद्योग स्थापित कराने में सहयोग करें ताकि लोगों को रोजगार मुहैया कराया जा सके। उन्होंने उद्यमी मित्र को निर्देश दिए कि जिन उद्यमियों को उद्योग लगाने के लिए जो समस्याएं आए तो उससे अवगत कराया जाए ताकि संबंधित विभागों से निस्तारण कराया जा सके। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि उद्यमियों को उद्योग स्थापित करने में जो समस्याएं आ रही हैं उनका सहयोग करें। शासन की मंशा के अनुरूप गंभीरता पूर्वक कार्य किया जाए। मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर ने कहा कि जो सीएम डैशबोर्ड में जिन बिंदुओं की रैंकिंग शासन द्वारा दी जाती है उन बिंदुओं की प्रगति उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र तथा अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक अनुराग शर्मा कराए।

यह भी पढ़े : बांधों और नदियों की डीसिल्टिंग और तराई की नदियों को चैनलाइज कराएं : सीएम योगी

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश चन्द्र निगम, उप जिलाधिकारी कर्वी सौरभ यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राजकमल, डीसी व्यापार कर अवनीश कुमार चौधरी, जिला उद्यान अधिकारी प्रतिभा पांडेय, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राजेंद्र कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत दीपक सिंह सहित संबंधित अधिकारी एवं व्यापार मंडल के गुलाब चंद्र गुप्ता, ऋषि आर्या, विवेक अग्रवाल, अरुण गुप्ता, राहुल गुप्ता सहित संबंधित व्यापारी, उद्यमी एवं उद्यमी मित्र सुधा सिंह मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0