आईआरसीटीसी लखनऊ के पर्यटकों को 19 नवम्बर से कराएगा अंडमान की सैर

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) लखनऊ के पर्यटकों को 19 नवम्बर से अंडमान की सैर कराएगा..

आईआरसीटीसी लखनऊ के पर्यटकों को 19 नवम्बर से कराएगा अंडमान की सैर
आईआरसीटीसी लखनऊ से 19 नवम्बर से कराएगा अंडमान की सैर..

लखनऊ,

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) लखनऊ के पर्यटकों को 19 नवम्बर से अंडमान की सैर कराएगा। इसके लिए यात्रा पैकेज लांच कर दिया गया है।

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के मुताबिक, लखनऊ के पर्यटकों ने अंडमान की सैर के लिए संपर्क किया था। इसके बाद लखनऊ से हवाई सफर का छह दिनों और पांच रातों का पैकेज लांच किया गया है। अंडमान की यात्रा की शुरुआत 19 नवम्बर को होगी।

यह भी पढ़ें - 240 किमी लंबी यह नई रेल लाइन के लिए भूमि का अधिग्रहण शुरू, इसमें बनेंगे 16 बड़े प्लेटफार्म

लखनऊ से अंडमान की सीधी विमान सेवा नहीं है। इसलिए पर्यटकों को लखनऊ से सीधी विमान सेवा से कोलकाता ले जाया जाएगा। इसके बाद पर्यटकों को कोलकाता से कनेक्टिंग विमान से पोर्ट ब्लेयर ले जाया जाएगा।

पर्यटकों को अंडमान में पोर्ट ब्लेयर की ऐतिहासिक सेल्यूलर जेल, कोरबाइन कोव बीच, सेल्यूलर जेल में लाइट एंड साउंड शो, समुद्रिका म्यूजियम नेवल मैरीन, सागरिका इंपोरियम, हैवलॉक में राधानगर बीच, कालापत्थर बीच और बराटांग आइलैंड का भ्रमण कराया जाएगा। इसके अलावा पर्यटकों को कोलकाता में कालीघाट मंदिर और विक्टोरिया मेमोरियल घूमने का भी मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें - कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पांच करोड़ से अधिक लोग होंगे लाभान्वित : मुख्यमंत्री योगी 

आईआरसीटीसी लखनऊ से कोलकाता और कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर जाने के लिए विमान यात्रा के साथ डीलक्स होटलों में ठहरने, तीनों समय के भोजन और एसी वाहनों से स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था करेगा। यह यात्रा 24 नवम्बर को वापस लखनऊ आकर संपन्न होगी।

अंडमान की सैर के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर कराई जा सकती है। इसके अलावा लखनऊ के गोमती नगर स्थित पर्यटन भवन कार्यालय और हेल्पलाइन नम्बर 8287930914 और 8287930915 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि लखनऊ से अंडमान यात्रा का पैकेज लांच कर दिया गया है। यात्रा पैकेज में दो व्यक्तियों के एक साथ होटल में ठहरने पर प्रति व्यक्ति 52,600 रुपये, तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 51,150 रुपये देने होंगे। इसके अलावा एक व्यक्ति के लिए किराया 59,070 रुपये रखा गया है।

निचे दिए गए लिंक पर आप क्लिक करके बुकिंग भी कर सकते हैं -

https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NLA47

यह भी पढ़ें - शाहरुख खान के बेटे आर्यन की रेव पार्टी में, बुन्देलखण्ड की एक युवती भी शामिल

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2