कानपुर से खजुराहो रुट में हाईटेक मेमू ट्रेन का संचालन अगले माह

रेलवे की ओर से बुंदेलखंड वासियों को जल्दी ही नई सौगात मिलने को है। रेलवे अब कानपुर से खजुराहो समेत पांच रुट में हाईटेक मेमू ट्रेन..

कानपुर से खजुराहो रुट में हाईटेक मेमू ट्रेन का संचालन अगले माह
कानपुर से खजुराहो रुट में हाईटेक मेमू ट्रेन..

रेलवे की ओर से बुंदेलखंड वासियों को जल्दी ही नई सौगात मिलने को है। रेलवे अब कानपुर से खजुराहो समेत पांच रुट में हाईटेक मेमू ट्रेन का संचालन करेगा।

कानपुर से मानिकपुर के बीच अभी मेमू ट्रेन संचालित है। खजुराहो मेमू दूसरे नम्बर की प्रायरटी में है। इसका संचालन आगामी अगस्त माह में शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें - महोबा जिलाधिकारी के काफिले की एस्कॉर्ट में लगी कार पेड़ से टकराई

कानपुर-मानिकपुर के बाद रेलवे कानपुर से खजुराहो समेत पांच रूट पर नई हाईटेक मेमू रैक का संचालन करेगा। जिससे पैसेंजर्स की जर्नी और भी आरामदायक और सुरक्षित होगी।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक एनसीआर रीजन के कानपुर स्थित मेमू शेड में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से चेन्नई रेल कोच फैक्ट्री में तैयार मेमू का दूसरा रैक आ चुका है। वहीं तीसरा रैक भी दो-तीन दिनों के अंदर आ जाएगा। अगस्त के दूसरे वीक तक कानपुर में टोटल पांच रैक नई मेमू के आना हैं।

यह भी पढ़ें - जमकर बरस रहे बादल, आसमान में छाये बादलों से अभी और होने के आसार

रेलवे के मुताबिक, कानपुर मेमू शेड आने वाले नए मेमू रैक को कानपुर से विभिन्न रूटों पर चलाने की तैयारी तेजी से चल रही है। मेमू शेड में खड़े दूसरे रैक को कानपुर से खजुराहो के बीच चलाया जाएगा।

वहीं आने वाले तीसरे रैक को कानपुर से टूंडला के बीच में चलाया जाएगा। इस तरह अगस्त के अंतिम वीक तक कानपुर से विभिन्न पांच रूटों पर मेमू के नए रैक में पैसेंजर्स जर्नी कर सकेंगे।

प्रयागराज डिवीजन के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि कानपुर से विभिन्न रूट पर चलने वाली पुराने मेमू रैक को हटा दिया जाएगा। उनके स्थान पर चेन्नई से निर्माण होकर आए रहे आधुनिक सुविधाओं से लैस मेमू के रैक लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - कोरोना का ब्रेक हटते ही झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर डबल लाइन के काम में बढी रफ्तार

What's Your Reaction?

like
4
dislike
2
love
4
funny
1
angry
1
sad
1
wow
2