हमीरपुर : रंगरेलियां मनाते मंदिर के महंत गिरफ्तार

हमीरपुर जिला मुख्यालय से पांच किमी दूर यमुना नदी किनारे सिंह महेश्वर मंदिर के महंत को शुक्रवार के दिन रंगरेलियां मनाते ग्रामीणों ने पकड़ा है...

हमीरपुर : रंगरेलियां मनाते मंदिर के महंत गिरफ्तार
मंदिर के महंत गिरफ्तार

  •  ग्रामीणों ने महंत को मंदिर से किया निष्कासित

हमीरपुर जिला मुख्यालय से पांच किमी दूर यमुना नदी किनारे सिंह महेश्वर मंदिर के महंत को शुक्रवार के दिन रंगरेलियां मनाते ग्रामीणों ने पकड़ा है। ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

हमीरपुर शहर से सटे मेरापुर गांव स्थित यमुना नदी किनारे प्राचीन मंदिर है जहां महंत धर्मदास पर कुटिया में रंगरेलियां मनाने के आरोप लगे है। ग्रामीणों ने महंत को कुटी के अंदर पकड़ कर जमकर पिटाई की। मामले की जानकारी होते ही नगर पालिका परिषद के चेयरमैन कुलदीप निषाद मौैके पर पहुंचे। उन्होंने इस महंत को मंदिर से निष्कासित कराए जाने का एलान किया।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : पुरानी परम्परा के दंगल में 44 महिलाओं ने अखाड़े में दिखाए दांवपेंच

ग्रामीणों ने बताया कि ये महंत पिछले कई सालों से मंदिर की गद्दी संभाले है। जबकि दूसरा संत केवल मंदिर की पूजा अर्चना करता है। आरोपी महंत के खिलाफ पूर्व में भी दो मामले छेडख़ानी के आए थे लेकिन ग्रामीणों ने महंत को चेतावनी देकर माफ कर दिया था। अबकी बार इस गलती पर पूरा गांव एकजुट हो गया है।

इधर, घटना की जानकारी होते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी महंत को गिरफ्तार कर लिया। सदर कोतवाल मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि अभी तक इस मामले की कोई तहरीर नहीं मिली है। फिलहाल घटना की जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची

  • मंदिर परिसर में अब नहीं बचे लाखों मूल्य के चंदन के पेड़

समाजसेवी ज्ञानेन्द्र अवस्थी ने बताया कि इसी महंत के रहते मंदिर की जमीन में चंदन के कई पेड़ लगे थे। इन पेड़ों को चोर काटकर ले गए। इस मामले के परिणाम आज तक सामने नहीं आए है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की एक और बेटी केबीसी की हॉट सीट पर बैठी और जीतने में हुई कामयाब 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
2
wow
0