हमीरपुर : सदर विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी बने रामफूल निषाद

बहुजन समाज पार्टी द्वारा निषाद समाज के कद्दावर नेता रामफूल निषाद को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित..

हमीरपुर : सदर विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी बने रामफूल निषाद
बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी बने रामफूल निषाद..

  • निषाद बाहुल्य सीट पर समाज में है अच्छी पकड़

बहुजन समाज पार्टी द्वारा निषाद समाज के कद्दावर नेता रामफूल निषाद को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है। बहुजन समाज पार्टी के मुख्य सेक्टर प्रभारी झांसी चित्रकूट मंडल, लालाराम अहिरवार, मुख्य सेक्टर प्रभारी चित्रकूट धाम गयाचरन दिनकर, मुख्य सेक्टर प्रभारी बृजेश जाटव, मुख्य सेक्टर प्रभारी बलदेव वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देशानुसार पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अधिकृत किया गया है जो कि बहुजन समाज पार्टी के लंबे समय से समर्पित पदाधिकारी है।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, बुंदेलखंड से 4 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं

पेशे से अधिवक्ता रामफूल निषाद बीते 25 वर्षों से राजनीति में सक्रिय है जिन्होंने वर्ष 1997 में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में राजकीय महाविद्यालय से छात्र संघ अध्यक्ष के चुनाव से राजनीति की शुरुआत की और इसके बाद क्षेत्रफल के दृष्टिकोण से जिले की सबसे बड़ी पंचायत सुरौली बुजुर्ग से वर्ष 2000 में प्रधान पद पर दावेदारी की और विजय हुए जिसके बाद 05 पंचवर्षीय से लगातार धाक जमाए हुए हैं।

एवं हाल ही बीते वर्ष में सम्पन्न हुए पंचायत चुनाव में बसपा के ही टिकट पर पत्नी रामदुलारी निषाद जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुई हैं। इसके अलावा वर्ष 2010 से 2015 तक प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष के रूप में कार्य किया एवं वर्ष 2017 में बसपा ने जिला उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया, जिसके पश्चात वर्ष 2018 में बसपा द्वारा जिला जोन प्रभारी बनाया गया और वर्ष 2019 में जोन मण्डल प्रभारी के पद पर मनोनीत किया गया।

यह भी पढ़ें - भाजपा को एक और झटका, अब शिकोहाबाद से विधायक डॉ. मुकेश वर्मा ने दिया इस्तीफा

पार्टी के प्रति सच्ची निष्ठा और कर्तव्यपरायणता को देखते हुए वर्ष 2021 में मुख्य सेक्टर प्रभारी चित्रकूटधाम मण्डल बांदा के पद की जिम्मेदारी दी गई और जिसके बाद अब कार्यकर्तओं की मांग एवं जन लोकप्रियता के कारण बसपा सुप्रीमो मायावती ने सदर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है।

जिनके प्रत्याशी बनाये जाने की बात फैलते ही सियासी गलियारों में हलचलें तेज हो गई है वहीं अपने बीच के साथी पदाधिकारी को प्रत्याशी बनाये जाने पर कार्यकर्ताओं एवं निषाद समाज में खुशी का माहौल है। प्रत्याशी बनाये जाने के बाद रामफूल निषाद ने अम्बेडकर पार्क स्थित संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

यह भी पढ़ें - बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं मंडल कोऑर्डिनेटर ने कांग्रेस की सदस्यता ली

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1