हमीरपुर : जिला अस्पताल में 14 माह के बच्चे की मौत, जांच के निर्देश

डाक्टरों की बड़ी लापरवाही के बीच यहां चौदह माह का एक मासूम अस्पताल में साढ़े तीन घंटे तक...

हमीरपुर : जिला अस्पताल में 14 माह के बच्चे की मौत, जांच के निर्देश

हमीरपुर। हमीरपुर में सरकारी अस्पताल में लापरवाही के लगातार मामले सामने आ रहे है। डाक्टरों की बड़ी लापरवाही के बीच यहां चौदह माह का एक मासूम अस्पताल में साढ़े तीन घंटे तक तड़पता रहा। आखिरकार समय से इलाज न होने पर बच्चे ने मां की गोद में ही दम तोड़ दिया। इस मामले को लेकर शनिवार को सीएमओ ने जांच के निर्देश दिए हैं।

पड़ोसी जनपद जालौन के कदौरा थाना क्षेत्र के हरचन्दपुर गांव के अरविन्द का मासूम बच्चा कार्तिक (14 माह) निमोनिया की चपेट में आ गया था। बच्चे को पहले कदौरा के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे हमीरपुर स्थित सरकारी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। शुक्रवार की रात बच्चे को यहां हास्पिटल लाया गया। हास्पिटल के बालरोग विशेषज्ञ चिकित्सक अपने आवास पर थे।

यह भी पढ़े : दिव्यांगजनों के भरण पोषण की धनराशि के बारे में यूपी के राज्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात

परिजन बच्चे को लेकर उनके आवास गए और बालरोग विशेषज्ञ ने बच्चे को देखने के बाद परिजनों से कहा कि इसे अस्पताल में भर्ती कराओ। 14 माह के बच्चे को आनन फानन हास्पिटल की इमरजेंसी वार्ड में एडमिट कराया गया। इमरजेंसी में तैनात डाॅक्टर ने बच्चे का इलाज नहीं किया। इमरजेंसी में डाॅक्टर अन्य मरीजों का इलाज करते रहे।

बच्चे की हालत लगातार बिगड़ते देख परिजन रोने लगे। फिर भी डाॅक्टरों का दिल नहीं पसीजा। इससे पहले इलाज को लेकर यहां हमीरपुर नगर के सभासद राजेश सिंह उर्फ लाला ठाकुर से अस्पताल की इमरजेंसी में डाॅ. महेन्द्र सिंह से झड़प हो गई थी। जिस पर सभासद व छह अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा लिखा गया है।

यह भी पढ़े : बैरक गिरने से दुर्घटना में मृत आरक्षी के परिजनों को मिला 60 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा चेक

अरविन्द कुमार ने कहा कि अस्पताल के डाॅक्टरों में मानवीय संवेदनाएं मर चुकी है। बालरोग विशेषज्ञ भी बच्चे का इलाज करने घंटों तक नहीं आए। समय से इलाज न होने के कारण बच्चे की मौत हो गई। पिता ने डाॅक्टरों पर लापरवाही करने के आरोप लगाए हैं।

जिला अस्पताल के सीएमएस डाॅ. एसपी गुप्ता ने शनिवार को बताया कि बच्चे को निमोनिया था। उसे गंभीर हालत में लाया गया था। डाॅक्टरों ने बेहतर से बेहतर इलाज किया है। हास्पिटल में बच्चे के इलाज में कोई भी लापरवाही नहीं बरती गई है। इधर सीएमओ डाॅ. गीतम सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच कराकर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : चित्रकूट : महिला की हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0