खुशखबरीः दमोह नागपुर के बीच चलेगी साप्ताहिक ट्रेन

जिले को एक नई ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है जो दमोह से नागपुर के मध्य चलेगी। समय सारणी घोषित कर दी गई है। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण...

खुशखबरीः दमोह नागपुर के बीच चलेगी साप्ताहिक ट्रेन

दमोह

जिले को एक नई ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है जो दमोह से नागपुर के मध्य चलेगी। समय सारणी घोषित कर दी गई है। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के प्रयास से दमोह को नई ट्रेन की सुविधा क्षेत्रवासियों को मिलने जा रही है। रेल सुविधाओं के लिए लगातार प्रयास केंद्रीय राज्यमंत्री कर रहे हैं। दमोह रेल्वे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में सम्मिलित करने या फिर अन्य सुविधाओं को दिलाने की सभी में लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-बाँदाः मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर का कमाल, गुर्दे के कैंसर का सफल ऑपरेशन कर बचाई महिला की जान

केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने रेल मंत्री भारत सरकार अश्विनी वैष्णव को 04 जुलाई 2023 को पुनः एक पत्र लिखा। इंदौर हावड़ा क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने, रीवा अंबेडकर नगर एक्सप्रेस को पथरिया एवं बांदकपुर में रोकने, छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को दमोह में ठहराव के लिए तथा दक्षिण भारत एवं नागपुर के लिए ट्रेन प्रदान करने के लिए पत्र लिखा था।

यह भी पढ़ें-झांसी आ रही दक्षिण एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप


जबलपुर में क्षेत्र के सांसदों की उपस्थिति में आयोजित रेलवे की बैठक में दमोह सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज ने पत्र के माध्यम से क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार को लेकर बात रखी थी। दमोह से नागपुर के मध्य चलने के लिये मंजूर हुई नई ट्रेन संख्या 22137 एवं 22138 इटारसी, भोपाल, बीना, मुडवारा, सागर में रुकते हुए दमोह पहुंचेगी। उक्त दमोह-नागपुर यात्री गाडी साप्ताहिक होगी, जिसको प्रारंभ करने की दिनांक की घोषणा होना बाकी है जबकि समय सारणी घोषित रेल्वे द्वारा कर दी गई है।

यह भी पढ़ें-होटल में 14 साल की स्कूली छात्रा से दुष्कर्म,स्‍कूल से घर लौटते समय हुई घटना

रेलवे के प्रस्ताव के अनुसार ट्रेन नागपुर से दोपहर 3.15 पर चलकर रात साढ़े 10 इटारसी, सवा 12 पर भोपाल, 12.55 पर विदिशा, 2.40 पर बीना, 3.30 पर खुरई, 4.20 पर सागर और सुबह 5.40 पर दमोह पहुंचेगी। इसके तत्काल बाद यह ट्रेन मंगलवार को सुबह से दमोह से नागपुर के लिए लग जाएगी। मंगलवार को सुबह 6.15 पर दमोह, 7.15 पर सागर, 7.58 पर खुरई, 8.30 पर खुरई, 9.35 पर विदिशा, 10.45 पर भोपाल, 12.33 पर इटारसी और शाम को 7 बजे नागपुर पहुंचा सकती है। इसके बाद यह ट्रेन जहां चलती हैं, वहां उपयोग में ली जाएगी।

यह भी पढ़ें- बांदाः दबंगों से परेशान 200 किसान, न्याय न मिलने पर आत्मदाह को आमादा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0