पंजाब के गायक मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली

पंजाब के प्रसिद्ध लोक गायक सिद्धू मूसेवाला जिस समय हमले का शिकार हुआ, उस समय न तो वह बुलेट प्रूफ गाड़ी में था..

पंजाब के गायक मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली

पंजाब के प्रसिद्ध लोक गायक सिद्धू मूसेवाला जिस समय हमले का शिकार हुआ, उस समय न तो वह बुलेट प्रूफ गाड़ी में था और न ही उनके साथ सुरक्षा कर्मी थे। सिद्धू मूसेवाला अपने भाई तथा दोस्त के साथ घर निर्माण की सामग्री लेने के लिए जा रहा था। मूसेवाला अपने गांव के बाहर हवेली बनवा रहा था, जहां अगले महीने उसकी शादी होनी थी। हत्याकांड को लेकर मूसेवाला की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

यह भी पढ़ें - अधिवक्ता व उसके परिजनों की बेरहमी से पिटाई करना पुलिस को पड़ा महंगा, 11 पुलिसकर्मियों के खिलाफ..

गायक सिद्धू मूसेवाला को पंजाब की पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा चार सुरक्षाकर्मी अलाट किए गए थे। मूसेवाला ने जब विधानसभा चुनाव लड़ा तो उन्हें चार अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी मुहैया करवाए गए। चुनाव के दौरान उसके पास कुल आठ सुरक्षाकर्मी थे। चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फिर से उसके पास चार सुरक्षाकर्मी थे।

पंजाब सरकार ने शुक्रवार को मूसेवाला की सुरक्षा का रिव्यू करते हुए चार में से दो सुरक्षाकर्मियों को वापस बुला लिया। रविवार को उसके साथ दो सुरक्षाकर्मी थे। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक रविवार की शाम जब वह घर से निकलने लगा तो उसने अपने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि यह उनका गांव है, यहां कोई दिक्कत नहीं है। पास के गांव में ही जाने का हवाला देकर उसने सुरक्षाकर्मियों को घर में ही छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें - अगले महीने जून तक बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का तोहफा, 95 प्रतिशत काम पूरा

चुनाव से पहले सिद्धू ने अपनी फॉरच्यूनर को बुलेट प्रूफ बनवाया था। वह जब गांव में दोस्तों से मिलने के लिए निकलता था तो ट्रैक्टर या थार लेकर जाता था। रविवार को उसने बुलेट प्रूफ गाड़ी छोडक़र थार गाड़ी ली और खुद चलाकर रवाना हो गया, जिसके बाद यह हादसा हो गया।

इसी दौरान कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट डालकर इस घटना की जिम्मेदारी ली है। गोल्डी बराड़ ने कहा है कि मूसेवाला उनके दोस्त की हत्या में लिप्त रहा है। सरकार ने उसे सजा नहीं दी, आज उसका हिसाब चुकता कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - गंगा एक्सप्रेसवे भरेगा रफ्तार, निर्माण के लिए मिले 695.34 करोड़ रुपये

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2