दुष्कर्म की शिकार महिला के गर्भपात और मौत के मामले में, निजी अस्पताल संचालक सहित चार गिरफ्तार

महोबा में पुलिस ने अनुसूचित जाति की युवती से बलात्कार और हत्या में शामिल मुख्य आरोपी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है..

दुष्कर्म की शिकार महिला के गर्भपात और मौत के मामले में, निजी अस्पताल संचालक सहित चार गिरफ्तार
फाइल फोटो

महोबा में पुलिस ने अनुसूचित जाति की युवती से बलात्कार और हत्या में शामिल मुख्य आरोपी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। युवती के ही गाँव के युवक ने तमंचे के बल पर एक दलित युवती को डरा-धमकाकर उसके साथ 6 माह दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था।

बाद में जब वह गर्भवती हुई। तो मुख्य आरोपी के पिता और चाचा ने जबरन उसका गर्भपात करवाया। जिसके दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : अधेड़ दम्पति की गला रेत कर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि महोबा के कबरई में छह माह पहले दुष्कर्म का शिकार अनुसूचित जाति की युवती की मंगलवार की रात हमीरपुर के मौदहा स्थित एक प्राइवेट क्लीनिक में गर्भपात के दौरान मौत हो गई थी। आक्रोशित परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कबरई थाने में हंगामा किया था। युवती के पिता की तहरीर पर थाना कबरई में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और आरोपी के पिता, चाचा व दोषी डॉक्टर के खिलाफ गर्भपात कराने व धमकी का मुकदमा दर्ज किया गया था। 

थानाक्षेत्र कबरई के एक गांव निवासी 20 वर्षीय युवती छह माह पहले खेत गई थी। तभी पड़ोसी गांव के शैलेंद्र ने दुष्कर्म किया और शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। लोकलाज व धमकी के डर से पीड़िता खामोश रही। पीड़िता के गर्भवती होने पर 25 सितंबर को रक्तस्राव होने लगा। तब उसनेे परिजनों को पूरी घटना बताई। परिजन आरोपी शैलेंद्र के घर पहुंचे तो आरोपी के परिजनों ने 25 हजार रुपये देकर गर्भपात कराने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें - छह माह पहले युवती से हुई थी दरिंदगी : दुष्कर्म पीड़िता की गर्भपात के दौरान हुई मौत, हंगामा - महोबा

आरोपी शैलेंद्र के चाचा शिवनारायण के साथ परिजन पीड़िता को जनपद हमीरपुर के मौदहा के एक प्राइवेट क्लीनिक ले गए। जहां दो दिन तक डॉक्टरों ने इंजेक्शन लगाए। मंगलवार की देर शाम गर्भपात के दौरान पीड़िता की मौत हो गई। बुधवार की सुबह परिजनों ने थाने पहुंच हंगामा किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। थानाध्यक्ष कबरई दिनेश सिंह ने बताया कि आरोपी शैलेंद्र के खिलाफ दुष्कर्म, गर्भपात कराने, धमकी व एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शैलेंद्र के पिता रामनारायण, चाचा शिवनारायण व क्लीनिक के डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ गर्भपात कराने, धमकी व एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। उधर सीओ सिटी रामप्रवेश राय ने पूर्व में हुए दुष्कर्म की घटना के स्थल का मुआयना कर लोगों से पूछताछ की।

यह भी पढ़ें - गांजा की खेती करने वाले को बाँदा पुलिस ने दबोचा, 16 किलो 400 ग्राम हरा गांजा बरामद

मौदहा कोतवाल पवन कुमार पटेल ने बताया कि मंगलवार की दोपहर एक युवती व एक युवक पति पत्नी बनकर नगर के एक निजी अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने चिकित्सक से महिला के विवाहित होने की बात कह प्रसव कराने को कहा। जिस पर महिला चिकित्सक ने युवती की हालत गंभीर देख उसे बाहर ले जाने की सलाह दी।

लेकिन कुछ ही क्षणों में महिला प्रसव के चलते छटपटाने लगी। गंभीर स्थिति देख चिकित्सक ने उसका प्रसव कराया। जहां युवती के मृत बच्चा पैदा हुआ। युवती की हालत गंभीर होते देख चिकित्सक ने उसे रेफर कर दिया। जिस पर उसके परिजन उसे अस्पताल से ले गए। जहां रास्ते में युवती की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें - झाँसी : थाने के दीवान का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल, हड़कम्प

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2