सऊदी अरब भेजने के नाम पर फर्जी वीजा व टिकट बनवा कर साढ़े चार लाख ठगे

सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा युवकों से वीजा और टिकट..

सऊदी अरब भेजने के नाम पर फर्जी वीजा व टिकट बनवा कर साढ़े चार लाख ठगे

सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा युवकों से वीजा और टिकट बनवाने के नाम पर 4,46000 रुपए ऐंठ लिए गए। बाद में उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से फर्जी वीजा व टिकट भेज दिया गया, जिससे उन्हें एयरपोर्ट से वापस लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें -  डेल्टा और बीटा के मुकाबले ओमीक्रोन में री-इंफेक्शन का खतरा अधिक

यह भी पढ़ें - आधा सैकड़ा गायों को जिंदा दफन करने पर, हिंदू संगठनों में उबाल

मामला बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम कोर्रही का है। इसी गांव में रहने वालों वाले रिजवान पुत्र उस्मान खान, इलियास पुत्र उस्मान इकबाल पुत्र सत्तार, शाकिर पुत्र सुल्तान, फखरुद्दीन पुत्र शहीद व आसिफ पुत्र अय्युब को दुबई में अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर नबी अहमद पुत्र मोहम्मद निवासी ग्राम शेखन पुरवा थाना गिरंवा व शराफत अली पुत्र अज्ञात जो नबी की मौसी का लड़का है और इलाहाबाद में रहता है। दोनों ने इन लोगों से मिलकर वीजा व टिकट के लिए 4,46,000 रुपए की मांग की।

यह रकम शराफत अली के खाते में जमा करा दी गई। इन्होंने इनको फर्जी वीजा और टिकट व्हाट्सएप के माध्यम से भेज दिया, जिससे यह लोग नियत समय पर दुबई जाने के लिए 20 अक्टूबर 2021 को लखनऊ के एयरपोर्ट पहुंचे।वहां पता चला की उनका टिकट और वीजा फर्जी है। वहां तक आने जाने में इन्हें 5000 रुपए का और चूना लग गया।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश सरकार ने भी ओमिक्रॉन वैरियंट का अलर्ट किया जारी

यह भी पढ़ें - राजनीतिक दलों की रणभूमि बनी वीरभूमि महोबा, क्यों यही से प्रमुख नेता ठोंक रहें हैं ताल ?

ठगी का शिकार हुए इन युवकों ने नबी अहमद और शराफत अली से इस बारे में बात की तो उन्होंने पैसा लौटाने का वादा किया पर पैसा वापस नहीं किया। बाद में झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे ठगी का शिकार इन लोगों ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर दोषी नबी अहमद व शराफत अली के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है।

हि स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0