यूपी में विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव 28 जनवरी को होगा

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। निर्वाचन आयोग ने विधान परिषद चुनाव का पूरा कार्यक्रम जारी..

यूपी में विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव 28 जनवरी को होगा

डॉ. दिनेश शर्मा व स्वतंत्र देव सिंह समेत 12 विधान परिषद सदस्यों की सदस्यता 30 जनवरी को होगी खत्म

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को विधान परिषद चुनाव का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया।

जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार अधिसूचना 11 को जारी की जाएगी। प्रत्याशी 11 से 18 जनवरी तक पर्चा दाखिल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को जिताने क्षेत्रीय अध्यक्ष ने दिए टिप्स 

19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच और 21 जनवरी को नाम वापसी होगी। मतदान 28 जनवरी को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा। उसी दिन शाम पांच बजे से मतगणना भी शुरू हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश में 30 जनवरी को विधान परिषद की 12 सीटें रिक्त हो रही हैं। इससे पहले निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है। विधान परिषद में जो 12 सीट खाली हो रही हैं उनमें समाजवादी पार्टी के अहमद हसन, रमेश यादव, आशु मलिक, रामजतन राजभर, वीरेंद्र सिंह और साहब सिंह सैनी हैं।

यह भी पढ़ें -  कोरोना वैक्सीन के लिए पंजीकरण अनिवार्य, दिखाने होंगे आईडी कार्ड 

भारतीय जनता पार्टी के डॉ. दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह और लक्ष्मण प्रसाद आचार्य हैं। बहुजन समाज पार्टी के धर्मवीर सिंह अशोक, प्रदीप कुमार जाटव और नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इनमें नसीमुद्दीन कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। उनकी विधान परिषद की सदस्यता खत्म की जा चुकी है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0