जीआईसी की जर्जर इमारत को ध्वस्त कर नए निर्माण की मांग, विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला इकाई द्वारा सोमवार को सैकड़ों छात्रों के साथ डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया गया। इन छात्रों की मांग है कि पिछले 20 वर्षों से जर्जर अवस्था में पहुंची जीआईसी की ...

जीआईसी की जर्जर इमारत को ध्वस्त कर नए निर्माण की मांग, विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन

 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला इकाई द्वारा सोमवार को सैकड़ों छात्रों के साथ डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया गया। इन छात्रों की मांग है कि पिछले 20 वर्षों से जर्जर अवस्था में पहुंची जीआईसी की इमारत को ध्वस्त कर नए भवन का निर्माण किया जाए। प्रदर्शनकारी छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर इन मांगों पर शासन प्रशासन ने जल्दी कोई निर्णय नहीं लिया तो परिषद उग्र प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़े:चुनावी विश्लेषण : आखिर चुनावी सर्वे सटीक क्यों नहीं हो पाते?

विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री आशीष पांडे के नेतृत्व में आज राजकीय इंटर कॉलेज के सैकड़ो छात्रों ने पिछले 20 वर्ष से जर्जर पड़े राजकीय इंटर कॉलेज भवन को ध्वस्त कर नए निर्माण की मांग को लेकर जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन एवं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। नगर मंत्री आशीष पांडे ने बताया कि यह कॉलेज भवन अंग्रेजों के जमाने में बना था। इसकी इमारत टूट टूट कर गिर रही है। जानलेवा बन चुकी इस बिल्डिंग के कारण छात्रों को खुले आसमान के नीचे पढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। कॉलेज प्रशासन इसके नवनिर्माण के लिए पिछले 5 वर्षों से प्रयासरत है लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली। इस मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद पहले भी कई बार प्रशासन को अवगत करा चुका है, लेकिन अक्सर इसकी फाइल दबा दी जाती है जिससे विद्यालय भवन का निर्माण नहीं हो पा रहा है। अगर शासन प्रशासन ने इस मामले में और हीलाहवाली की तो परिषद के कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करेंगे।

यह भी पढ़े :मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में भाजपा का दबदबा पांचवीं बार भी बरकरार, 26 सीटों में कौन जीता, कौन हारा, जानिए पूरा विश्लेषण

विभाग संगठन मंत्री बृजनंदन राय ने बताया की बांदा जिले के केंद्र में स्थित जिले का प्रमुख कॉलेज राजकीय इंटर कॉलेज है उसमें बांदा जिले के दूर-दूर से गरीब एवं निम्न वर्ग का छात्र पढ़ने के लिए आ रहा है। परंतु लगभग 20 वर्षों से विद्यालय की इमारत बहुत ही जर्जर स्थिति में है और उसी जर्जर इमारत में छात्रों की कक्षाएं सुचारू रूप से चलाई जा रही हैं। जिससे कि छात्रों के जीवन पर संकट मंडरा रहा है और कभी भी कोई भी घटना घटित हो सकती है इसलिए जल्द से जल्द जीआईसी का नव निर्माण होना चाहिए।

यह भी पढ़े :यूपी में 2024 का सरकारी कैलेंडर जारी ,देखिये कब कौन सा त्योहार

जिला संयोजक नीतीश निगम ने बताया की छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए विद्यार्थी परिषद इस राजकीय इंटर कॉलेज का निर्माण चाहती है। इतनी सर्दी में छात्र मैदान में बैठकर शिक्षा लेने को मजबूर है। जल्द से जल्द मांग पूरी हो ताकि आने वाली पीढियों को अच्छी शिक्षा मिल सके। गरीब वर्ग के छात्र-छात्राओं को प्राइवेट कॉलेज की ओर न जाना पड़े। इस मौके पर विभाग संगठन मंत्री बृजनंदन राय,जिला संयोजक नीतीश कुमार निगम, प्रांत कार्यसमिति सदस्य दिव्यांशु मिश्रा, तहसील संयोजक सुभाष त्रिपाठी,नगर सह मंत्री राज सिंह, सह मंत्री कार्तिकेय गुप्ता,दिव्यांशु त्रिवेदी,अशीष अवस्थी, आयुष शुक्ल ,उत्तम मिश्र,सतेंद्र ,राघव एवं विद्यालय के छात्र सूरज , करण , प्रकाश ,शुभम ,पवन,अंशुमान ,शिवम आदि सैकड़ों छात्र मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :चक्रवाती तूफान ‘मिगजाम’ के प्रभाव से दक्षिणी यूपी व बुंदेलखंड के इन जिलों में बूंदाबांदी के आसार

बुंदेलखंड न्यूज़ ने कई बार इस पर रिपोर्टिंग की है और जनप्रतिनिधियों का और प्रशासन का ध्यान अपनी और आकर्षित किया है। उम्मीद है कि प्रशासन विद्यार्थियों की लिए इस भवन का निर्माण जल्द ही कराएगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0