ग्रामीण क्षेत्र की मुख्य समस्याओं को प्रमुखता के साथ निपटायें : अविनाश चंद्र द्विवेदी

ब्लॉक मुख्यालय रामनगर में बुधवार को क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक ब्लाक प्रमुख रामनगर गंगाधर की...

ग्रामीण क्षेत्र की मुख्य समस्याओं को प्रमुखता के साथ निपटायें : अविनाश चंद्र द्विवेदी

मेडबंदी के जरिए खेत में रोकें खेत का पानी: शैलेन्द्र सिंह
 
क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक की गयी आयोजित 

चित्रकूट(संवाददाता)। ब्लॉक मुख्यालय रामनगर में बुधवार को क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक ब्लाक प्रमुख रामनगर गंगाधर की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। जिसमें 2024-25 का विकास कार्यों का खाका तैयार किया गया। पुरानी कार्य योजनाओं को पढकर सुनाया गया। साथ ही नए कार्य योजना बनाई गई।

खण्ड विकास अधिकारी रामनगर शैलेंद्र सिंह ने शासन द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाएं की जानकारी दी। साथ ही वर्षों में कराए गए कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि बरसात आने वाली है। ग्राम पंचायत में अधिक से अधिक खेतों में मेडबंदी कर खेत का पानी खेत में रोकें, जिससे जल संचय हो सके। पेयजल के लिए गांव में जल जीवन मिशन के अंतर्गत पाइप लाइन डालकर पानी की व्यवस्था हो रही है। बरसात को देखते हुए गांव में नालियों की सफाई अवश्य कराये। ब्लॉक प्रमुख गंगाधर मिश्रा ने ग्राम प्रधानों से ग्राम पंचायत की बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को बुलाया जाय। बैठक में उनकी भी सहभागिता सुनिश्चित हो।

मानिकपुर विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की मुख्य समस्याओं को प्रमुखता के साथ निपटाया जाय। साथ ही शासन द्वारा संचालित योजनाएं धरातल में लागू हो। उन्होंने प्रधानों से कहा कि जिनके ग्राम पंचायत में गरीब व्यक्ति के घर से इंटरलॉकिंग की व्यवस्था न हो वह बताएं, जिससे विधायक निधि से काम कराया जा सके। जिला पंचायत सदस्य अर्जुन प्रसाद शुक्ल ने विधायक से मांग किया कि बैठक में अनुपस्थित विभागों के कर्मचारियों के ऊपर कार्रवाई की जाए।

इस मौके पर एडीओ आईएसबी देवकरण कुशवाहा, लेखाकार अतुल कांत खरे, एडीओ समाज कल्याण दिनेश कुमार सिंह, देवेंद्र कुमार सिंह, आलोक सिंह, करुणा पांडेय, ज्ञानेन्द्र सिंह, परिवर्तन प्रताप सिंह, सुरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0