इस महिला ग्राम प्रधान के नाम पर अवैध वसूली करता है गांव का दबंग

जिले के मलेहरा निवादा गांव की अनुसूचित जाति की महिला प्रधान एक दबंग से परेशान है। जो प्रधान के नाम पर गांव के गरीबों से अवैध धन की वसूली करता है। काम न होने पर प्रधान के...

इस महिला ग्राम प्रधान के नाम पर अवैध वसूली करता है गांव का दबंग

बांदा,

जिले के मलेहरा निवादा गांव की अनुसूचित जाति की महिला प्रधान एक दबंग से परेशान है। जो प्रधान के नाम पर गांव के गरीबों से अवैध धन की वसूली करता है। काम न होने पर प्रधान के खिलाफ झूठी शिकायत कराता है। जब ग्राम प्रधान और उसके पति ने इस बात का विरोध किया तो उक्त दबंग ने प्रधान पति के साथ मारपीट करते हुए फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। इस दबंग से परेशान महिला प्रधान ने शुक्रवार को जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है ।

यह भी पढ़ें-बांदाः कॉलेज कैंपस में छेड़खानी का शिकार हुई बीए की छात्रा ने परीक्षा छोड़ी

थाना गिरवा अंतर्गत ग्राम मलेहरा निवादा की प्रधान श्रीमती वंदना ने जिला अधिकारी को सौंपे शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि गांव का रहने वाला शिवप्रसाद पुत्र स्वर्गीय रामचरण बहुत बड़ा दलाल है। जो पीएम आवास के नाम पर गरीब जनता से पैसा ऐंठ लेता है और कहता है कि यह पैसा मैं प्रधान को दूंगा। जिससे तुम्हें आवास मिल जाएगा। इस तरह उसने कई लोगों से पैसा वसूल किया है। इस बात की जानकारी मुझे तब हुई जब कुछ ग्रामीणों ने आकर बताया कि हमने शिव प्रसाद को पैसा दिया है। हमारा अभी तक आवास पास नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ें-डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल की एक और पहल, गाय के गोबर से तैयार होगा प्राकृतिक पें

इस पर मैं अपने पति के साथ शिवप्रसाद के घर 6 सितम्बर को गई और कहा कि तुम पैसा लेकर हमें क्यों बदनाम कर रहे हो। इस पर उसने मुझे और पति को जाति सूचक गाली देते हुए कहा मैं जो कर रहा हूं करने दो। मैं किसी से डरता नहीं हूं। जिन लोगों से पैसा लेता हूं उन्हीं से तुम्हारी शिकायत करवा कर मैं उसमें गवाह बन जाता हूं। जब तक मैं तुम्हारी प्रधानी छीन नहीं लूंगा तब तक चैन से नहीं रहूंगा। तुम्हें 5 साल सुकून से प्रधानी नहीं करने दूंगा। इसके बाद 7 सितंबर को वह मेरे घर आया गाली गलौज करते हुए मेरे पति के साथ मारपीट की। महिला ग्राम प्रधान ने जिलाधिकारी से मांग की है कि मेरी और मेरे परिवार की जान माल की सुरक्षा की जाए और दोषी दबंग के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें-G-20 में भारत आए विदेशी राष्ट्राध्यक्षों को, स्पेशल गिफ्ट के रूप में महोबा के ‘कमल पुष्प’ भेंट किए जाएंगे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0