चुनाव तैयारियों को लेकर डीएम ने की बिन्दुवार समीक्षा

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराए जाने के संबंध में...

चुनाव तैयारियों को लेकर डीएम ने की बिन्दुवार समीक्षा

चित्रकूट(संवाददाता)। डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराए जाने के संबंध में निर्वाचन से ईवीएम कमिशनिग की तैयारी, वृद्ध, दिव्यांग, आसक्त मतदाताओं के पोस्टल वोटिंग सेंटर, मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण, पोस्टल वैलेट फैसिलिटेशन सेंटर, बीएलओ के मतदाता पर्ची वितरण, मतदाता रोल वर्किंग व अन्य विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत समीक्षा बैठक हुई।

बैठक में मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण के संबंध में डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह ने बताया कि समय से प्रशिक्षण कर दिया जाएगा। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशिक्षण दो बड़े-बड़े कमरों में एक साथ कराएं। बूथ लेवल ऑफीसरों द्वारा मतदाता पर्ची वितरण के संबंध में कहा कि समय के अनुरूप पर्ची वितरण किया जाए। उन्होंने पोस्टल वैलेट फैसिलिटी सेन्टर की तैयारी के संबंध में कहा कि समय से ट्रेनिंग एवं वैलेट बॉक्स भी रखें। उप जिला अधिकारी कर्व व मऊ को निर्देशित किया कि दोनों विधानसभा में ईडीसी रजिस्टर भी बनाएं। कमिश्निंग की तैयारी के बारे में जानकारी की। एडीएम को निर्देशित किया कि समय से तैयारी करें। कमिश्निंग स्टाफ को आईडी कार्ड समय से दें। 

कमिश्निंग की सूचना आरओ के स्तर से जाएगी। कमिश्निंग हाल में लाइट, पंखा, पानी भी लगाना सुनिश्चित करें। स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरा को भी लगवाए। उन्होंने कहा कि वेब कास्टिंग के लिए कलेक्ट्रेट में व्यवस्था की जाए। कंट्रोल रूम में पीठासीन, आरओं आदि के नंबर सहित लैंडलाइन फोन भी रहें। उन्होंने पिंक बूथ के लिए उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिशासी  अधिकारियों से अच्छा सजाएं। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि आदर्श बूथ के लिए ग्राम पंचायत से बात करें। इस अवसर पर एडीएम उमेशचंद्र निगम, सदर एसडीएम सौरभ यादव, मऊ एसडीएम राकेश कुमार पाठक, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, डीसी एनआरएलएम ओम प्रकाश मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकारी इंद्र नारायण सिंह सहित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0