50 लाख से अधिक निर्माण कार्यों की समीक्षा कर डीएम ने दिए निर्देश

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में 50 लाख से अधिक निर्माण कार्यों के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार...

50 लाख से अधिक निर्माण कार्यों की समीक्षा कर डीएम ने दिए निर्देश

कहा कि शासन की मनसानुरूप कार्यों में होनी चाहिए गुणवत्ता 

सीएंडडीएस के अधिशाषी अभियंता को जारी किया कारण बताओ नोटिस

चित्रकूट(संवाददाता)। डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में 50 लाख से अधिक निर्माण कार्यों के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। इस दौरान कार्यदाई संस्था यूपीपीसीएल, आवास विकास परिषद बांदा, वन विभाग, उत्तर प्रदेश सिडको, उत्तर प्रदेश पुलिस आवास निगम, लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड, लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड बांदा, राज्य सेतु निगम, सी एंड डी एस जल निगम यूनिट बांदा, सी एंड डी एस यूनिट वाराणसी आदि को निर्देशित किया कि जो शासन से टाइम लाइन दिया गया है उसी के अनुसार कार्य कराए। 

डीएम ने अंतर्राज्यीय अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर दो लेन गेट एवं प्रकाश व्यवस्था कार्य के प्रगति पर उन्होंने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड को निर्देशित किया कि जो कार्य अपूर्ण है उसे जल्द किया जाए। वहां से मलवा हटाकर साफ सफाई कराते हुए ब्रेकर भी हटाए। जनपद में बन रहे सर्किट हाउस के निर्माण के प्रगति में उन्होंने अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि बिजली, फर्नीचर का एस्टीमेट शासन को बनाकर भेजें। जिससे स्वीकृति प्राप्त होते ही जल्द कार्य पूरा कराया जा सके। राज्य सेतु निगम के कराए जा रहे कार्यों के संबंध में उन्होंने कहा कि जो कार्य अधूरे है साइन बोर्ड, पेंटिंग करा नए फोटोग्राफ के साथ अपलोड कराएं। अधिशासी अभियंता सी एंड डी एस के बैठक में अनुपस्थित एवं कार्य की प्रगति ठीक न पाए जाने पर कारण बताओं नोटिस जारी किया। कहा कि स्वास्थ्य विभाग व पुलिस विभाग को जो कार्य दिए गए हैं समय से न कराएं जायेगे तो ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। कार्यदाई संस्था व ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज होगा। प्रोजेक्ट मैनेजर कार्य योजना बनाकर प्रेषित करें कि कब तक कार्य पूर्ण हो पाएगा। सी एंड डी एस जल निगम के द्वारा निर्माणधीन नगर पालिका परिषद निर्माण के संबंध में उन्होंने कहा कि राजकीय पुस्तकालय के लिए रास्ता भी छोड़ें।

यूपीपीसीएल के कराए जा रहे कामदगिरि परिक्रमा मार्ग पर पर्यटन विकास कार्य के संबंध में उन्होंने कहा कि बिजली कनेक्शन कराकर गेट के लिए प्रकाश व्यवस्था भी कराएं। रामघाट व शिवरामपुर तिराहा तक पथ प्रकाश एवं जनरेटर व्यवस्था के संबंध में कहा कि कार्य हो गया है तो नगर पालिका परिषद को हैंडओवर कराएं। कामदगिरि परिक्रमा मार्ग स्थित कुंड का सौंदर्यीकरण रेलिंग व लाइटिंग कार्य को भी पूरा कराएं। कुंड के लिए अलग से बोरिंग की जाए। जिससे पानी की समस्या न हो। अमृत सरोवर के अंतर्गत राणन्य तालाब कर्वी के सौन्दर्यीकरण के संबंध में उन्होंने कहा कि इसमे अच्छी लाइटिंग व पौधरोपण कराएं। जिलाधिकारी ने सभी कार्यदाई संस्थाओं से कहा कि जो टेंडर नहीं हुआ है उसका कराकर कार्य जल्द प्रारंभ कराएं। शासन की मनसानुरूप कार्यों में गुणवत्ता होनी चाहिए। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर सीडीओ अमृतपाल कौर, सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी, प्रभागीय वनाधिकारी नरेंद्र सिंह, जिला विकास अधिकारी राजकुमार त्रिपाठी, सीएमएस वंदना श्रीवास्तव, सीओ सिटी राजकमल, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सुभाष चंद्र, बीएसए लव प्रकाश यादव सहित कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0